Haryana Colleges Ug Admission 1st Merit List , Cutt Off

Education News : हरियाणा में महाविद्यालयों के दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 6 सितंबर को खत्म हो चुका है। और 11 सितंबर को पहली मेरिट लगी थी ,जिसे उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा रद्द कर दिया गया। और कल शनिवार रात को दूसरा लिंक जारी किया गया है। जिसमे विद्यार्थी यह देख सकते हैं की उनकी सिलेक्शन हुई है या नही। 

Haryana Colleges Ug Admission 1st Merit List

यूजी की यही कट ऑफ दुबारा आने के बाद अब विद्यार्थी 20 सितंबर तक दाखिले की आनलाइन फीस जमा करा सकते है। यह मेरिट लिस्ट देखने के लिए विद्यार्थी कॉलेजों/ महाविद्यालयों में भी संपर्क कर सकते हैं और Higher Education Website के माध्यम से ऑनलाइन भी देखा जा सकेगा।

इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन करने वालों विद्यार्थी के पास मेरिट लिस्ट में नाम आने पर उसके रजिस्टर्ड मोबाइल व जीमेल पर मैसेज के द्वारा सूचित किया जा सकता है। ऐसा कुछ कॉलेजों ने फैसला लिया है। ताकि महामारी में भीड़ इकठ्ठी ना हो।

ऑनलाइन मेरिट लिस्ट कैसे देखें।

ऑनलाइन मेरिट लिस्ट देखने के DHE की अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ।
और एडमिशन पोर्टल पर जाने के लिए एडमिशन ओपन 2021-22 पर टैप करें।
या फिर आप इस डायरेक्ट लिंक पर जाकर भी हरियाणा महाविद्यालयों में दाखिले की मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

इस लिंक पर जाने के बाद यूजी , कॉलेज व कोर्सेस सिलेक्ट करने के बाद जाति के हिसाब से सर्च करने पर पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। 

बता दें की फीस आज श्याम को 4 बजे से भरी जाएगी , जिसके लिए अधिकारिक वेबसाइट पर ही लिंक एक्टिवेट होगा। फीस भरने के लिए विद्यार्थी लॉगिन करके सबमिट कर सकते हैं और भविष्य के लिए प्रिंट आउट लेना ना भूलें।

मेरिट लिस्ट लिंक दुबारा किया जारी।

हरियाणा यूजी मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए नीचे दिए गए नए लिंक का इस्तेमाल करें। जिस पर जाकर उम्मीदवार अपना नाम रजिस्ट्रेशन आईडी कोर्स सिलेक्ट कर अपना रिजल्ट देख सकते है की उनका नाम मेरिट लिस्ट में आया है या नही।


Provisional Cut Off List

हरियाणा महाविद्यालयों की यूजी प्रोविजनल कट ऑफ 14 सितंबर को उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है। जिसे उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं।



एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने