Kuk News : कुवि के एक बड़ी पहल , कैम्पस विद्यार्थियों के लिए शुरू की कोविड सहायता योजना - डिंपल धीमान

Kuk News : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा एक नई पहल की शुरुआत की है। जिससे विद्यार्थियों को आगे बढ़ने और पढ़ने में होंसला मिल सकें। के यू के द्वारा कंपस में पढ़ रहे विद्यार्थियों की आर्थिक सहायता के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है। 

Kuk News : कुवि के एक बड़ी पहल , कैम्पस विद्यार्थियों के लिए शुरू की कोविड सहायता योजना - डिंपल धीमान


कॉविड में जो बच्चे अनाथ हो गए थे। उनके लिए कुवि द्वारा फीस में छूठ देने के फैसला लिया है। और यह योजना इसी 2021 - 22 सत्र से शुरू होगी।

कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा अनाथ बच्चों के लिए कोविड सहायता योजना शुरू की है। इस योजना के तहत उन बच्चो को फीस में छूठ दी जाएगी।

कुवि की कोविड सहायता योजना

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा दुबारा कुवि में Covid 19 से बचने के लिए सरहनीय कार्य किए गए हैं। जिसमे इनके निर्देशानुसार सभी कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन , मास्क और सेनेटाइजर देने का अभियान चलाया था। और कोरोना मरीजों के लिए टीम गठित कर ऑक्सीजन उपलब्द कराई थी।

ऐसे ही अब कुवि द्वारा कोविड सहायता योजना की शुरुआत की है ,कुवि की डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रोफेसर मंजुला चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया की वैश्विक महामारी में जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खो दिया है , उनके लिए कुवि कैंपस में दाखिला लेने पर फीस में छूट दी जाएगी ।

और बजटिड कोर्स में दाखिला मिलने पर उन्हें ट्यूशन फीस व फंड में भी पूरी छूठ दी जाएगी। बता दें की सेल्फ फाइनेंस में दाखिले में उन्हें आधी फीस यानी 50% छूठ देने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया की इस योजना का लाभ लेने के लिए Covid Death Certificate जरूरी है।


एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने