हरियाणा यूजी व पीजी में दूसरे तीसरे साल के दाखिले 27 से शुरू - डिंपल धीमान

Education News : हरियाणा में सत्र 2022-23 के लिए नए दाखिले खत्म होने जा रहे हैं। जिनके लिए दो मेरिट लिस्ट लग चुकी है और अब 28 सितंबर को दुबारा ओपन काउंसलिंग के लिए एडमिशन पोर्टल ओपन होगा , जिसमे वे विद्यार्थी दाखिला ले सकते हैं जिनका दो मेरिट सूचियों में नाम नही आया था।

हरियाणा यूजी व पीजी में दूसरे तीसरे साल के दाखिले 27 से शुरू - डिंपल धीमान

ऐसे में अब उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे और तीसरे साल के लिए 24 सितंबर को स्नातक और स्नातकोत्तर की दाखिला प्रक्रिया शुरू करने का नोटिस जारी किया। जिसके अनुसार हरियाणा महाविद्यालयों में यूजी व पीजी के दूसरे और तीसरे साल में दाखिले के ऑनलाइन के साथ साथ ऑफलाइन भी फीस भर सकते हैं। ऑफलाइन फीस भरने के लिए विद्यार्थियों को अपने कॉलेजों से संपर्क करना पड़ेगा। जिसके बाद फीस भरने के बाद उनका दाखिले अगले साल में हो जाएगा।

दाखिले होने के बाद हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार 15 अक्तूबर के बाद कॉलेज खुलेंगे और सभी कोर्सेस की ऑफलाइन क्लासेस लगानी शुरू होंगी। जिसमे कोरोना के सभी नियमों का पालन करना होगा।

ऑनलाइन फीस भरने के लिए लिंक एक्टिवेट हो चुका है। जिसके लिए विद्यार्थी अपने कॉलेज जा कर अपनी कोर्स की फीस भर कर अगले साल के लिए दाखिला ले सकते हैं।


2 टिप्पणियाँ

Ram Ram Ji

  1. Y link nhi khul rha h or clg m bhi kch nhi pta chkra h teacher bhi mna kr rhe h

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. कॉलेज से आईडी पासवर्ड ले आओ

      Registration No
      Example:- UA203020320000
      PASSWORD:-(YOUR NAME small letter)

      कितनी फीस है देखने और भरने के लिए यहां जाएं , नीचे दिए gye लिंक पर आईडी पासवर्ड से लॉगिन करके देख सकते हैं। 👇👇

      https://cutt.ly/IEB48uq

      हटाएं
और नया पुराने