Hssc पुलिस कांस्टेबल एग्जाम कैंसल , नोटिस जारी - डिंपल धीमान

Hssc Exam 2021 : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल 5500 रिक्त पदो को भरने के लिए पेपर 7 और 8 अगस्त को होने थे , जो आज लीक होने के कारण रद्द कर दिए गए। सुबह का पेपर खत्म होने के बाद श्याम के पेपर के समय यह नोटिस किया गया को एग्जाम पहले ही लीक हो चुका था। परंतु आयोग को सुबह से ही सूचनाएं मिल रही थी, सही साबित होने पर यह कदम उठाया गया है। लेकिन मिली जानकारी के अनुसार 6 अगस्त को श्याम 6 बजे के आस पास पेपर लीक हो चुका था।

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया की हमे आज पेपर लीक होने की खबर मिली है। जिसमे कांस्टेबल परीक्षा उत्तर पत्रिका लीक करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को कैथल से सीआईए द्वारा हिरास्त में ले लिया है।

इसके साथ ही HSSC द्वारा आज व कल के एग्जाम को कैंसल करने के बारे में नोटिस भी जारी कर दिया है। जिसे अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। 

चेयरमैन का कहना है की जानकारी के अनुसार कांस्टेबल एग्जाम अंबाला, करनाल पानीपत और कैथल में लीक हुआ था। जिस कारण आज की दोनो सिफ्ट 07 अगस्त वाली और 08 अगस्त वाली परीक्षा कैंसल कर दी है। 

Hssc पुलिस कांस्टेबल एग्जाम कैंसल , नोटिस जारी - डिंपल धीमान



इस परीक्षा के लिए लगभग साढ़े 8 लाख लोगो ने आवेदन किया था। या भर्ती पहले से अटकी हुई थी अब फिर रुक गई है। जिसे दुबारा कब आयोजित किया जाएगा यह सूचना बाद में घोषित होगी ।

सीआईएसएफ का सिपाही दे रहा था दूसरे की जगह एग्जाम

पुलिस द्वारा इस भर्ती परीक्षा में 3 को गिरफ्तार किया गया है। जो किसी और के एग्जाम दे रहे थे। जिसमे से एक सीआईएफएस का सिपाही भी था उसका आई कार्ड बरामद कर लिया है। और इन सभी की अलग अलग धाने (सिटी थाना, सिविल लाइन थाना और सदर थाना ) में केश दर्ज कर लिया है। 

आंसर के साथ गिरफ्तार डीएवी पीजी कॉलेज में दूसरे उम्मीदवार को परीक्षा दे रहा था रौनक (जो सोनीपत के गांव माहमा का निवासी) की जगह खुबड़ू का विक्की और विक्की की जगह बिजेंद्र जो मारौत निवासी  है।

इसके साथ ही एसडी मॉडल स्कूल में रंजन आलोक जो की यूपी लखनऊ के निवासी हैं उनकी जगह पर परीक्षा रोमित, ग्रीन लैंड सलारू में अजय निवासी टिटोली दे रहे थे।


एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने