Truecaller का नया फीचर कर सकते हैं किसी से भी बात - डिंपल धीमान

Truecaller : ट्रूकॉलर के नए नए फीचर्स के कारण इसके यूजर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसके अब तक 50 करोड़ से अधिक डाउनलोड्स हो चुके हैं। ट्रूकॉलर ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी और सिक्योर्टी के साथ नया फीचर पेश किया है ‘Discover New Friends' जो लाभ देने के साथ साथ परेशानी का कारण भी बन सकता है।


Truecaller का नया फीचर कर सकते हैं किसी से भी बात - डिंपल धीमान

इस फीचर की टेस्टिंग अभी चल रही है। जिस कारण यह सभी यूजर के लिए उपलब्द नहीं है। जिसे बीटा टेस्टिंग के बाद जल्द ही शुरू किया जाएगा। जिसके लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई है।

बता दें की यह फीचर आईओएस में उपलब्ध नहीं है। यह अभी के लिए Android यूजर के लिए लॉन्च करेंगे। जो एंड्रॉयड के वर्जन 11.19 या इससे ऊपर के में देखेने को मिलेगा।



ट्रूकॉलर का डिस्कवर न्यू फ्रेंड्स फीचर क्या है?


डिस्कवर न्यू फ्रेंड्स फीचर से ट्रूकॉलर उपयोगकर्ताओं एक दूसरे के साथ बात कर सकते हैं। जिसमे Truecaller उपयोगकर्ताओं व प्रोफाइल की सूची Discover New Friends ऑप्शन पर जाने के बाद दिखाई देगी। डिस्कवर के माध्यम से उपयोगकर्ता किसी को भी नाम और नंबर से ढूंढ कर संवाद कर सकते हैं।ध्यान दें कि ट्राइकॉलर का फीचर एक डिस्कवर डेटिंग प्लेटफॉर्म नहीं है। जिसके लिए पूरी securty और Privacy Policy है ,जिसके अनुसार किसी का भी मोबाइल नंबर देख नही सकते हैं। सिर्फ बातचीत कर सकते हैं वो भी Truecaller की Security के साथ। जिसमे उस चैट को ब्लॉक आदि करने के ऑप्शन भी दिए गए हैं। 


डिस्कवर न्यूज फ्रेंड्स ऑप्शन के फीचर्स


  1. इसमें फ़ोन नंबर डिफ़ॉल्ट रूप से छिपाया हुआ है। फिर भी आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ चैट कर सकते हैं। 
  2. इस फीचर से किसी को बिना खोजे ही, उनसे संपर्क कर सकते हैं।
  3. इस फीचर में आपके आस पास के यूजर भी दिखाई देंगे जो ट्रूकॉलर इस्तेमाल करते हैं, जिसके साथ चैट भी की जा सकती है।
  4. इस फीचर में सब कुछ मुफ़्त नही है, कुछ प्रीमियम हुक भी मौजूद हैं


Truecaller का नया फीचर कर सकते हैं किसी से भी बात - डिंपल धीमान


एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने