यूट्यूब पर 1 जनवरी 2017 से पहले वाली वीडियो सर्च करने पर नही मिलेगी - डिंपल धीमान

YouTube : यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए नए से नए और बेहतरीन अपडेट ला रहा है। जैसे डिसलाइक्स काउंट को।हाइड करना , रील्स और भी बहुत कुछ, इन्ही सब फीचर्स के कारण अब यूट्यूब के यूजर्स बढ़ गए हैं , क्यूंकि अब उपयोगकर्ता गेमिंग , टिकटोक आदि को झोड़ कर यूट्यूब को पसंद करने लगे हैं। जिसके चलते आज 23 जून 2021 को यूट्यूब ने एक बहुत बड़ा बदलाव किया है। बता दें की यूट्यूब ने इस फीचर को शुरू करने से पहले यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया है, जिससे यूजर्स समझ सकें कि यह फीचर क्यों है और किस लिए है।


यूट्यूब ने पुरानी असूचीबद्ध सामग्री में अपडेट किया है। (YouTube Update to older unlisted content).


यूट्यूब ने यह सूचना अपनी सहायता वेबसाइट के माध्यम से दी , जिस पर लिखा था कि 1 जनवरी, 2017 से पहले अपलोड किए गए असूचीबद्ध वीडियो को प्राइवेट कर दिया जाएगा, और तब तक वह वीडियो प्राइवेट रहेंगी जब तक आप ऑप्ट आउट नहीं करते हैं चूंकि यह एक यूट्यूब सुरक्षा अपडेट का हिस्सा है। जी 2017 को या उसके बाद अपलोड की गई असूचीबद्ध सामग्री इस परिवर्तन से अप्रभावित रहेंगी। (Unlisted content uploaded on or after January 1, 2017 is unaffected by this change)

यह क्यों हो रहा है

यूट्यूब ने 2017 में एक नया अपडेट रोलआउट किया था। जो यूट्यूब पर unlisted links को जेनरेट करता है। जिसका इस्तेमाल करने से आपकी यूट्यूब वीडियो सिर्फ वही देख सकते थे जिनके पास अपने लिंक शेयर किया हो, अन्यथा नहीं। और अब उन्हें प्राइवेट करने का कारण यह है की अब यूट्यूब उस पुराने लिंक में बदलाव करने जा रही है। जिसके लिए यूट्यूब ने यह अपडेट सभी के लिए जारी किया है।

अगर आपके यूट्यूब चैनल पर 2017 से पहले की बहुत वीडियो हैं तो आपको उन्हें दुबारा अपलोड ना करना पड़े इसके लिए एक फार्म भरने होगा।

फार्म भरने का लिंक यह है।


 

यूट्यूब से संबंधित सूचनाओं व अपडेट्स पाने के लिए हमसे टेलीग्राम पर जुड़े ।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने