Twitter ने लॉन्च किया फेसबुक जैसा नया फीचर , कर पाएंगे खुद को 'अनमेन्शन' - डिंपल धीमान

Twitter : माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर लॉन्च करता रहता है। जो ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद फायदेमंद साबित होते हैं। जैसे पहले ट्विटर ने change who can reply फीचर सभी यूजर के लिए लॉन्च किया था।

Twitter ने लॉन्च किया फेसबुक जैसा नया फीचर , कर पाएंगे खुद को 'अनमेन्शन' - डिंपल धीमान


जिसमे ट्विटर उपयोगकर्ता यह तय कर सकते हैं की कोन उन्हे ट्वीट में रिप्लाई करेगा। ऐसे ही अब नया फीचर ट्विटर अपने आने वाले नए अपडेट में लॉन्च करेगा , जिस पर कार्य चल रहा है। जिसे ‘unmention' के नाम से जाना जाएगा। 

यह फीचर फेसबुक के untag फीयर जैसे काम करेगा। जो कोई आपको अपने फेसबुक पर टैग करता है तो आप उसमे से खुद को untag कर सकते हैं। और इंस्टाग्राम पर रिमाइव टैग फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐसे ही अब ट्विटर अपने नए अपडेट में unmention सुविधा को लॉन्च करेगा।यह टूल अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ताओं को अनावश्यक ट्वीट्स में से खुद को अनमेंशन करने में मदद करेगा।

जिसके आने के बाद यूजर खुद को अनमेंशन कर पाएंगे। जैसे कोई अन्य ट्विटर यूजर अपने ट्वीट में आपको मेंशन करता है तो आप उसी पोस्ट के ऑप्शन पर जाकर Unmention ऑप्शन पर टैप कर खुद को उस पोस्ट से अनमैंशन कर सकते हैं। 

बता दें की ट्विटर ने अभी आईटी 2021 नियमो को नहीं माना है , जिस कारण सरकार और ट्वीटर में बहस चालू है। जिसके चलते सरकार ने ट्विटर पे सेफ हार्बर सुविधा को बंद कर दिया है। जिसमे धारा 79 के तहत भारतीय कानूनों के खिलाफ ट्वीट करने पर दंडित किया जा सकता है।

सभी नवीनतम गूगल समाचार , ब्रेकिंग न्यूज़ और करियर समाचार यहां पढ़ें : डिंपल धीमान टेलीग्राम

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने