दुनिया का पहला लैपटॉप, जिसे Ryzen 9 5900HX CPU के साथ जोड़ा गया है। - डिंपल धीमान

TechNews : माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ने अपनी नई रिपोर्ट में बताया की 1 मई 2021 को ASUS रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (ROG) ने नए Radeon RX 6800M GPU के साथ Strix G15 और G17 एडवांटेज एडिशन गेमिंग लैपटॉप को लॉन्च किया है।

दुनिया का पहला लैपटॉप, जिसे Ryzen 9 5900HX CPU के साथ जोड़ा गया है। - डिंपल धीमान

विंडोज 10 गेमिंग लैपटॉप दुनिया का पहला ऐसा लैपटॉप है जो AMD Radeon RX 6800M GPU का उपयोग करता है। और इस नए गेमिंग लैपटॉप के साथ Ryzen 9 5900HX CPU को जोड़ा गया है।

जब से रिपब्लिक ऑफ गेमर्स (ROG)  उत्पाद का निर्माण हुआ है तब से क्रॉसहेयर मदरबोर्ड का इस्तेमाल होता आ रहा है। जिसके साथ ही एएसयूएस (ASUS) ने प्रत्येक गेमर को सशक्त बनाने के लिए एएमडी के साथ मिलकर काम किया है। इस नए गेमिंग लैपटॉप में हाई-एंड Ryzen और Radeon प्रोसेसर मोजूद है । जिसका इस्तेमाल कर खिलाड़ी सभी प्रतियोगिताओं, लाइव स्ट्रीमिंग और मनोरंजक कार्यों के बीच में भी ब्लिट्ज कर पाएंगे।

पीसी गेमिंग लैपटॉप के फीचर 


Battery 🔋: इस नए गेमिंग लैपटॉप में 90Wh की एक बड़ी बैटरी है जो 12 घंटे तक इस्तेमाल की जा सकती है। 

Charging : इस लैपटॉप में फास्ट टाईप -सी चार्जिंग है जिसकी मदद से इसकी बैटरी केवल 33 मिनट में 50% तक हो जाती है। बता दें की इस लैपटॉप को यूएसबी पावर पैक से भी चार्ज किया जा सकता है।

IR सेंसर : यह एक ऐसा सेंसर है जिसका इस्तेमाल इस लैपटॉप में होगा जो लैपटॉप के तापमान को नोटिस करता है, और यह सेंसर सिस्टम को 40 डिग्री सेल्सियस (104 F) से नीचे कीज़ रखने के लिए समायोजन करने की अनुमति मिलती है।

Screen : यह लैपटॉप खास गेमिंग के लिए बनाया गया है , जिसके लिए इस लैपटॉप को स्क्रीन 300Hz/3ms फुल एचडी डिस्प्ले पैनल / उच्च-रिज़ॉल्यूशन WQHD 165Hz/3ms तक की है।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने