गूगल मीट का नया अपडेट , आए नए फीचर : डाटा सेवर और क्वालिटी टूल - डिंपल धीमान

Google Meet : गूगल मीट का इस्तेमाल आज के समय में बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते Google Meet नए नए फीचर अपने उपयोगकर्ताओं के लिए ला रही है। जिससे गूगल मीट यूजर की संख्या अधिक बढ़ सकें , जो यूजर के लिए सहायक सिद्ध है। गूगल मीट अब नए अपडेट में घराब नेटवर्क कनेक्शन की सूचना और सुझाव देगा। जो गूगल मीट को पहले से अधिक लाभदायक बनाता है। इसके साथ ही गूगल मीट ने डाटा सेवर , क्वाल्टी टूल भी रॉल आउट किए हैं।

गूगल मीट का नया अपडेट , आए नए फीचर : डाटा सेवर और क्वालिटी टूल - डिंपल धीमान

Google News : गूगल मीट अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक बेहतरीन सर्विस पेश करने जा रही है। जो गूगल मीट यूजर को इंटरनेट की स्पीड कम होने पर एक सूचना भेजेगा। जैसे जब यूजर वीडियो चैट कर रहें होंगे और उस समय नेटवर्क के खराब या स्पीड कम होने पर जिससे मीटिंग कटने की संभावना होती है तब गूगल मीट आपको सूचित करेगा। 

तो Google मीट क्वालिटी टूल के साथ इंस्टेंस को देख कर समस्या का निवारण के लिए एक्सेस प्रदान करता है। बता दें की यह फीचर गूगल वर्कस्पेस एडमिन टूल में पहले ही रॉल आउट हो चुका था और यह फीचर अब गूगल मीट में 1 जून 2021 से शुरू हो गए हैं। जिसकी सूचना गूगल ने अपनी वर्कसपेस ब्लॉग पोस्ट में दी। 

अगर यूजर गूगल मीट में मीटिंग को ज्वॉइन नही हो पाते हैं तो उसके लिए टाइमलाइन में एक नया आइकन जोड़ा गया हैै। जिस पर क्लिक करते ही मीटिंग ज्वॉइन ना होने का कारण पता लग जाएगा कि

बैड नेटवर्क के कारण ऐसा हुआ या आपको उस मीटिंग में इन्वाइट किया गया था या नही। 

गूगल मीटिंग में यूजर की संख्या अधिक है। या फिर मीटिंग में आपके दुर्व्यवहार के कारण स्वचालित रूप से अस्वीकार कर दिया गया था या एक्सेप्ट नही किया गया है आपको मीटिंग।

बता दें की यह फीचर 1 जून से सभी यूजर के लिए रोल आउट हो चुका है , जिसके लिए गूगल मीट को अपडेट करना होगा । अगर यह फीचर अब भी नही शो होता है तो यह आपके पास 15 दिन तक आ जाएगा।


ध्यान दें डिंपल धीमान अब टेलीग्राम पर भी हैं , जिससे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें या फिर सर्च करें Dimple Dhiman

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने