गूगल अगले साल तक एंड्रॉयड में Earthquake Alerts System लॉन्च कर सकती है - डिंपल धीमान

Google News : गूगल द्वारा हाल ही में अप्रैल ने ग्रीस और न्यूजीलैंड में Android User के लिए भूकंप अलर्ट सिस्टम को सक्रिय किया है। और अब यह विश्व स्तर पर अगले साल तक लॉन्च होगा। जिसे आज तुर्की, फिलीपींस, कज़ाकिस्तान, किर्गिज़ गणराज्य, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उज़्बेकिस्तान देशों में लॉन्च किया है। 

गूगल अगले साल तक एंड्रॉयड में Earthquake Alerts System लॉन्च कर सकती है - डिंपल धीमान

बता दें की यह फीचर 2021 अप्रैल में चालू होने के बाद से  यूजर को नोटिफिकेशन भेजने लग गया है। जिसके लिए Android उपयोगकर्ता को अपनी डिवाइस की  सेटिंग में स्थान पर जाकर उन्नत > भूकंप अलर्ट ऑप्शन को ऑन करना होगा। जिसके बाद यूजर संबंधित ऑप्ट आउट प्राप्त कर सकते हैं। 

गूगल कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च करने से पहले सितंबर 2020 में अपनी वेबसाइट के माध्यम से यह साझा किया था कि एंड्रॉइड भूकंप अलर्ट सिस्टम फीचर क्या कैप्चर करता है ।

गूगल का आने वाला बेहतरीन फीचर एंड्रॉइड भूकंप अलर्ट सिस्टम डिवाइस के एक्सेलेरोमीटर का इस्तेमाल करता है। जिसकी मदद से यह P-Wave को पता कर सकता है। 

और यह फीचर सिर्फ City Level Location की परमिशन आपकी डिवाइस से मांगता है। क्योंकि Google के भूकंप का पता लगाने वाले सर्वर को ज़िप कोड या सड़क के पते की आवश्यकता नही पड़ती है।

गूगल ने अपनी एक ब्लॉग पोस्ट में यह भी बताया की अब Google पर अब यूजर सिर्फ अपनी आवाज़ से किसी भी पसंदीदा ऐप्स को ढूंढने व चलाने के लिए कर सकते हैं। जिसके लिए आपको।कहना होगा "हे Google, डिंपल धीमान वेबसाइट को ओपन करें" जैसी बातें कह सकते हैं। इस सुविधा का इस्तेमाल लॉक स्क्रीन पर करने के लिए  "Ok Google, शॉर्टकट" कहकर कर सकते हैं।



गूगल की अन्य घोषणों के लिए टेलीग्राम से जुड़े।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने