Google Meet का नया अपडेट, एंड्रॉयड में बदल सकते हैं Background - डिंपल धीमान

Google Meet : गूगल मीट का इस्तेमाल ऑनलाइन दौर में बढ़ता जा रहा है, जिसके लिए गूगल अपने वीडियो कॉलिंग ऐप Google Meet में नए फीचर अपडेट करती रहती है जिससे यूजर्स की संख्या और अधिक बढ़ सकें और उपयोगकर्ता अधिक समय तक गूगल मीट का इस्तेमाल कर सकें। गूगल मीट में डार्क मॉड बैटरी सेवर जैसे फीचर पिछले संस्करण में देखने को मिले थे। ऐसे ही अब गूगल मीट के नए अपडेट में एक बेहतरीन फीचर को जोड़ा है। जिसमे एडमिन टीम मीटिंग करते समय अपना बैकग्राउंड बदल सकते हैं। और इसके साथ ही अपने ओरिजनल बैकग्राउंड को धुंधला भी कर सकते हैं।

Google Meet का नया अपडेट, एंड्रॉयड में बदल सकते हैं Background - डिंपल धीमान
Image Source


इस फीचर के आने से उपयोगकर्ताओं को बढ़ा लाभ पहोंचेगा। जिससे मीटिंग होस्ट करते समय एडमिन अपनी मीटिंग का Background बदल व ब्लर कर सकते हैं। यह फीचर गूगल मीट ने यूजर की प्राइवेसी के लिए शुरू किया है , जिससे यूजर अपने परिवेश को छुपा सकें।

इस फीचर का इस्तेमाल मीटिंग करने से पहले कर सकते हैं। जिसके लिए मीटिंग शुरू करने से पहले बैकग्राउंड बदलने का ऑप्शंस दिए जाएंगे। जिसमे आप अपनी ईच्छा अनुसार वीडियो का बैकग्राउंड बदल सकते हैं या फिर background को Blur कर सकते हैं।

बैकग्राऊंड बदलते समय फोटो के साथ साथ वीडियो को भी लाया जा सकता है। बैकग्राउंड वीडियो बदलने का ऑप्शन शुरू में केवल गूगल मीट वेब पर दिया गया है। बता दें की यह फीचर मोबाइल पर जल्द ही आने वाले महीनों में शुरू होगा। 

यह फीचर गूगल मीट द्वारा सोमवार को एंड्रॉयड यूजर के लिए शुरू किया है। बता दें कि यह फीचर जल्द ही आईओएस में भी आएगा। जिसकी अधिकारिक घोषणा गूगल द्वारा वर्कस्पेस वेबसाइट पर की गई है।


गूगल की नई घोषणाओं के लिए टेलीग्राम चैनल से जुड़े और जानकारी आगे शेयर करना ना भूलें।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने