फेसबुक की नई घोषणा आईओएस ऐप में लॉन्च होंगी तीन नई सुविधाएं - डिंपल धीमान

Facebook : फेसबुक ने 10 जून 2021 को नई घोषणा की है , जिसमे फेसबुक आईओएस ऐप के लिए 3 बेहतरीन नई सुविधाएं जोड़ेगी। मैसेंजर के निदेशक सतीश कुमार श्रीनिवासन ने बताया की यह फीचर आईओएस मैसेंजर में आज से ही शुरू हो चुके हैं।

फेसबुक की नई घोषणा आईओएस ऐप में लॉन्च होंगी तीन नई सुविधाएं - डिंपल धीमान


फेसबुक ने मैसेंजर अनुभव को बढ़ाने के लिए 3 नए फीचर रॉल आउट किए हैं। जिसमे चैट थीम , क्यूआर कोड्स और पेमेंट्स लिंक के साथ क्विक रिप्लाई बार मोजूद है। जिसके इस्तेमाल से फेसबुक मैसेंजर पहले से अधिक लाभदायक हो जाएगा।

फेसबुक आईओएस मैसेंजर में नई चैट थीम


फेसबुक ऐप में चैट रूम स्टाईल को बदलने के लिए नई थीम लगा सकते हैं , जो मैसेंजर और इंस्टाग्राम के लिए उपलब्द हो चुकी है। जैसे ओलिविया रोड्रिगो, विश्व महासागर दिवस, गौरव, F9
नई थीम का इस्तेमाल करने के लिए चैट सेटिंग पर जाएँ और “थीम” पर टैप करने के बाद अपनी मनपसंद थीम का चयन कर सकते हैं।

फेसबुक मैसेंजर में क्विक रिप्लाई बार


मैसेंजर के इस नए फीचर से मीडिया व्यूअर को रिप्लाई करना पहले से आसान होगा। इस फीचर से आप वीडियो या फोटो देखते समय बिना उसे हटाए चैट कर सकते हैं। जिसके लिए मैसेंजर में क्विक रिप्लाई बार दिया गया है। और इसे हटाने के लिए ऊपर की और स्वाइप करना होगा।

फेसबुक मैसेंजर के नए अपडेट में क्यूआर कोड और पेमेंट लिंक


यह फीचर अभी यूएस उपयोगकर्ताओं केस लिए रॉल आउट किया गया है। जिसका इस्तेमाल करना बेहद आसान है। जिसके लिए आपको मैसेंजर सेटिंग पर जाना होगा और "फेसबुक पे" पर टैप करना होगा। जिसके बाद पैसे भेजने या लेने का अनुरोध करने के लिए पेमेंट लिंक शेयर कर सकते हैं या फिर अपना क्यूआर कोड स्कैन करवा सकते है। जिसके लिए अन्य कोई पेमेंट्स एप्लिकेशन डाउनलोड करने की आवायकता नही है। बता दें की इस फीचर से किसी को भी पैसे भेज सकते हैं चाहे वह फेसबुक पर दोस्त है या नही , इसके साथ ही पैसों का लेनदेन करने के लिए नंबर सेव करने की भी जरूरत नहीं है।

सबसे पहले नए नए अपडेट पाने के लिए बने रहिए टेलीग्राम , और जानकारी आगे शेयर करना ना भूलें।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने