व्हाट्सएप बिज़नेसेज़ से बात करना हुआ और भी आसान - डिंपल धीमान

Whatsapp : फेसबुक ने व्हाट्सएप बिजनेस में बात करने के तरीके में नए बदलाव किए हैं। जैसे बहुत से यूजर बिज़नेसेज़ चैट करने के लिए whatsapp business का इस्तेमाल करते हैं। जिसके लिए WhatsApp अब बिज़नेसेज़ के साथ अधिक कस्टमर्स जोड़ने के लिए बात करने का सबसे आसान और पर्सनल तरीका ला रहा है. जिससे बिज़नेस मैसेजिंग को पहले से बेहतर और आसान बनाने के लिए व्हाट्सएप ने F8 Refresh में WhatsApp Business API को अपडेट्स किया है और अपनी वेबसाइट के माध्यम से सभी को सूचित किया है। व्हाट्सएप ने यह भी कहा की हमारे नए उड़ते इस महामारी के समय में काम आ सकेंगे।

व्हाट्सएप बिज़नेसेज़ से बात करना हुआ और भी आसान - डिंपल धीमान

जिस पर व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग पोस्ट लिखा है और बताया है कि जब आप अपने व्हाट्सएप बिज़नेसेज़ अकाउंट को सेटअप करना चाहते हैं तो इस नए अपडेट से यूजर को आसानी होगी।

WhatsApp Business का बेहतरीन नया संस्करण


WhatsApp Business का इस्तेमाल अब पहले से अधिक बढ़ गया है ,जिसके चलते फेसबुक ने व्हाट्सएप बिजनेस में नए अपडेट रोल आउट किए हैं। जिसके इस्तेमाल कर बड़ी बिजनेस कंपनी को अपने कस्टमर्स से व्हाट्सएप पर कॉन्टैक्ट करने में पहले से अधिक आसानी होगी। व्हाट्सएप ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में यह भी बताया की बिज़नेसेज़ को व्हाट्सएप कस्टमर्स से कनेक्ट करने में पहले अधिक समय लगता था लेकिन अब अब सिर्फ़ पाँच मिनट के अंदर ही कस्टमर्स से बात हो जाएगी।  

पहले बिजनेस को कस्टमर्स से चैट करने में परेशानी होती थी, क्योंकि बिजनेस कुछ समय के लिए ही नॉटफिक्शन भेजता था और जिसके बाद कस्टमर्स को 24 घंटे तक फॉलो अप करने में समस्या का सामना करना पड़ता था लेकिन अब व्हाट्सएप बिजनेस के नए संस्करण में ऐसा संभव नहीं है और इसके आने से बिजनेसेज को कस्टमर्स जोड़ने में लाभ होगा।

कोनसे हैं नए फीचर


व्हाट्सएप बिजनस में चैटिंग करने के अंदाज और फ़ीचर्स बदल रहें हैं। जिसकी मदद से कस्टमर्स और बिज़नेसेज़ के लिए कॉन्टैक्ट करना आसान हो जाएगा।

Menu : WhatsApp Buisness के नए संस्करण में बिजनेस अकाउंट से बात करने के लिए मैसेजेस की लिस्ट बनाई गई है , जिसमें 10 ऑप्शन का एक मेनू दिया गया है। ताकि Whatsapp Buisness User को बिजनेस अकाउंट से चैट करते समय जवाब टाइप करना ना पड़े और क्यूंकि उन्ही ऑप्शंस में जबाव दिए गए हैं।

अगर यूजर कस्टमर्स टाइप नही करना चाहता है तो 'जवाब दें' बटन पर टैप करें। जिसके बाद दिए गए टीम ऑप्शंस में से जवाब को सिलेक्ट कर भेज सकते हैं।

नए अपडेट से WhatsApp Business API अकाउंट अपने बिजनेस और कस्टमार्स का ध्यान रखते हुए यूजर अपने अनुसार जवाब देने के लिए ऑप्शंस तैयार कर सकते हैं।

व्हाट्सएप बिजनेस से बात करने और कॉन्टैक्ट करने की शुरुआत कस्टमर्स को अपने आप ही करनी होगी। और उन चैट्स पर कस्टमर्स का ही पूरा कंट्रोल होगा।

Messege Support : व्हाट्सएप बिजनेस अब कई तरह के मैसेज को सपोर्ट करेगा। जिसकी मदद से कस्टमर्स को नए आइटम के स्टॉक में आने पर नॉटफिकेश दिखाई देगा।

इसके साथ ही व्हाट्सएप ने बताया की वह अपने नए अपडेट्स के साथ-साथ फ़ीडबैक ऑप्शन को भी अपडेट कर रहा है , जिसमे यूजर feeeback और रिपोर्ट कर सकते हैं। ताकि यूजर उस बिजनेस अकाउंट के विषय में अपने अनुभव को विस्तार से बता सकें।


*डिंपल धीमान अब टेलीग्राम पर भी हैं , जिससे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें या फिर सर्च करें Dimple Dhiman*

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने