व्हाट्सएप एंड्रॉयड पर आने वाला है कॉल फ्लैश का ऑप्शन - डिंपल धीमान

Tech News : व्हाट्सएप ने 2021 की शुरुआत से ही बेहतरीन फीचर रॉल आउट किए हैं। जिसे यूजर के द्वारा बेहद ही पसंद किया गया है। और अब ऐसे ही व्हाट्सएप एंड्रॉइड एक्सक्लूसिव नया फीचर लेकर आने वाला है। जिसे अभी बेटा वर्जन के लिए टेस्ट किया जा रहा है। जिससे बिना ओटीपी के आए ही व्हाट्सएप में लॉगिन किया जा सकेगा।

व्हाट्सएप एंड्रॉयड पर आने वाला है कॉल फ्लैश का ऑप्शन - डिंपल धीमान


WhatsApp : व्हाट्सएप एक नई बेहतरीन सुविधा को लॉन्च करने जा रहा है। जिस सुविधा का इस्तेमाल आने वाले दिनों में एंड्रॉयड यूजर उठा सकेंगे। क्योंकि यह फीचर आईओएस में देखने को नहीं मिलेगा , इसका बड़ा करना यह है की एप्पल कॉल हिस्ट्री पढ़ने के लिए परमिशन नही देता है। और व्हाट्सएप एंड्रॉयड केवल यूजर के कॉल हिस्ट्री की अंतिम प्रविष्टि की तुलना उस फ़ोन नंबर से करेगा जो आपको कॉल करने वाला है। बता दें की इस सुविधा को फ्लैश कॉल के नाम से जाना जाएगा। इस सुविधा के आने से व्हाट्सएप में लॉग इन करना आसान हो जाएगा है।

यह एक ऑटोमैटिक फीचर होगा। जो आपके व्हाट्सएप नंबर को सत्यापित करने के लिए कॉल करेगा जिसे यह अपने आप ही ऑटोमैटिक रिजेक्ट कर देगा। बता दें की यह फीचर ट्रूकॉलर ऐप में पहले से ही उपलब्द है। यह फीचर ऑप्शनल है , जिसका इस्तेमाल करना या ना करना उपयोगकर्ता के हाथ में होगा। इस फीचर आने से पहले लॉगिन करने के तरीकों में कोई फर्क नहीं आयेगा। एसएमएस या कॉल से प्राप्त होने वाले ओटीपी कोड से लॉगिन करने की प्रक्रिया जारी रख सकते हैं।

  
बता दें की यह नया फीचर व्हाट्सएप के 2.21.11.7 वर्जन में उपलब्द होगा। फिलहाल यह बीटा वर्जन के लिए मोजूद है। जिसे जल्द ही सभी यूजर के लिए रॉल आउट किया जाएगा।
 
व्हाट्सएप इसके विषय में बताने के लिए काम कर रहा है कि यह फीचर क्यों आवश्यक है। जिससे उपयोगकर्ता कॉल फ्लैश के विषय में समझ कर इस फीचर को ऑन करने की परमिशन दे सकें। हालांकि यह एप्पल में आएगा या नही अभी स्पष्ट नहीं हुआ है पर कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है की आईओएस में यह फीचर मल्टी डिवाइसेज फीचर के साथ रोल आउट किया जा सकता है।


जानकारी आगे शेयर करें और टेलीग्राम चैनल से जुड़े।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने