जिसके लिए पबजी बैन हुआ था फिर वहीं हरकत , अब फिर होगी जांच - डिंपल धीमान

Tech News : Pubg Mobile बैन होने के बाद अब फिर लंबे समय के बाद 18 जून 2021 को बीटा वर्जन के रूप में भारत में लॉन्च हो चुका है। जिसके आते ही यह फिर से विवाद में घिर गई है। बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया पर अब फिर से चाइना सर्वर पर डेटा शेयर करने का आरोप लगा है जिसकी जांच की मांग अब उठने लगी है।

बता दें की यह रिपोर्ट आईजीएन इंडिया ने साझा की है , जिसकी पहली रिपोर्ट पर भी Pubg को भारत में बैन किया था। 

और अब फिर एक नई रिपोर्ट सबके सामने पेश की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया चलाने पर पता उगा की यह ​​पबजी चीन मोबाइल कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन के साथ इंडियन यूजर्स का डेटा साझा कर रही है। जिसके लिए इस बार फिर जांच की जाए।

जिसके लिए पबजी बैन हुआ था फिर वहीं हरकत , अब फिर होगी जांच - डिंपल धीमान

यह एक बहुत बड़ी खबर है , जो फिर से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर डाटा लीक करने का आरोप लगाती है , रिपोर्ट में कहा IGN कहती हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एपीके का इस्तेमाल करते समय रीडर्स ने पाया कि इसमें चाइना मोबाइल कम्युनिकेशंस सर्वर मोजूद है।

रिपोर्ट में यह साफ साफ कहा गया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया हांगकांग में एक Tencent द्वारा संचालित प्रॉक्सिमा बीटा के साथ डाटा साझा करती है। जबकि PUBG MOBILE ने टेनसेंट के साथ अपने सभी संबंध खत्म कर दिए थे। जिसके बाद भी यह सक्रिय देखने को मिली। 

बता दें की बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया में यूएस, मुंबई और मॉस्को में Microsoft Azure सर्वर भी उपलब्द हैं , जिनके साथ भी डेटा साझा किया जा रहा है. 


जिसके लिए पबजी बैन हुआ था फिर वहीं हरकत , अब फिर होगी जांच - डिंपल धीमान


बैटल ग्राउंड इंडिया पर ign_india ने रिपोर्ट साझा कर मोबाइल इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) को Pubg पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है।

Pubg ने किया रिप्लाई

 
IGN की रिपोर्ट को देखते हुए क्राफ्टन ने कहा की वह इस समस्या को जल्द ठीक कर अपडेट करेंगे। और ऐसा ही हुआ अब बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया में चीन का कोई भी सर्वर मोजूद नहीं है। 

Pubg Mobile का यह भी कहना है , की वह इस समस्या से अनजान थी। जिसे सुधारने का काम कर रही है। क्योंकि यूजर के डाटा को प्राथमिकता देती है। जो अधिक से अधिक सुरक्षित रहे।


जानकारी आगे शेयर जरूर करें और टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां पर जाएं। dimple_dhiman

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने