Google Maps ने लॉन्च किया Covid 19 जानकारी पैनल - डिंपल धीमान

Google News : गूगल कोरोना दौर में COVID 19 जानकारी पैनल @GoogleMaps में जोड़ने जा रही है। जिससे उपगोकर्ताओं को मैप्स के माध्यम से कॉविड -19 से संबंधित जानकारी खोजनी आसान हो जाएगी। गूगल ने घोषणा कि गूगल मैप्स में इस फीचर की मदद से यूजर अस्पताल में उपलब्द बिस्तर, मेडिकल ऑक्सीजन आदि खोजने में मदद मिलेगी।

Google Maps ने लॉन्च किया Covid 19 जानकारी पैनल - डिंपल धीमान


गूगल ने हाल ही में घोषणा की है , Covid 19 में कुछ राहत देने के लिए गूगल मैप्स में कॉविड 19 जानकारी पैनल फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं। जिसे जल्द ही सभी एंड्रॉयड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया जाएगा। 

गूगल ने यह भी कहा कि जानकारी को पहले सत्यापित करना आवश्यक है। जो ऑथराइज्ड सोर्सेस / Authorised Source के लिए उपलब्द नहीं होगा। और गूगल के इंडियन स्पॉट लाइट यूट्यूब चैनल पर COVID 19 एक्सपर्ट्स की वीडियो देख कर भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

डेवलपर्स का कहना है, कि यह सुविधा क्वेश्चन अंसर के रूप में शुरू होगी। जिस पर स्थानीय जानकारी को स्त्यापित होने पर ही अपडेट कर सकते हैं। जिससे हस्पताल के बेड , ऑक्सीजन जानकारी सही और स्टिक प्राप्त की जा सकें।
 
गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने भारतीय मेडिकल सप्लाई के लिए 135 करोड़ देने का वादा किया था। 

गूगल मैप्स में गैर लाभकरी संगठनों को फंड देने के लिए भी ऑप्शन दिए जाएंगे। जिससे Covid 19 मरीजों को सहायता समय पर प्राप्त होती रहे।

इसके साथ ही गूगल पर जब COVID से संबंधित खोजते हैं। तो गूगल थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म Co Win वेबसाइट को निर्देशित करती है। और सेल्फ केयर , ट्रीटमेंट टैब के माध्यम से जानकारी देती है।

3 टिप्पणियाँ

Ram Ram Ji

और नया पुराने