व्हाट्सएप पर अपने आस पास के कॉविड 19 वैक्सीनेशन सेंटर ऐसे पता करें - डिंपल धीमान

टेक डेस्क : भारतीय गवर्नमेंट ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। जिस पर Namaste / Hi लिख कर भेजने से अपने आस पास के कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर का पता लगा सकते हैं। जिसके विषय में mygovindia द्वारा ट्वीट कर बताया गया। 

व्हाट्सएप पर अपने आस पास के कॉविड 19 वैक्सीनेशन सेंटर ऐसे पता करें - डिंपल धीमान


व्हाट्सएप बिजनेस पर My gov Corona Help Desk के नाम से यह अकाउंट शुरू किया गया है। जिसके लिए आपको 9013151515 नंबर पर नमस्ते भेजना होगा। जिसके बाद चैटबॉक्स पर आपको ऑटो रिस्पॉन्स देगा। जिस पर कॉविड हेल्प नंबर 011-23978046 / 1075 और जीमेल ncov2019@gov.in भी भेजी जाएगी।

अगर आप अपने क्षेत्र में नजदीक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का पता लगाना चाहते हैं। तो अभी https://wa.me/919013151515 पर Namaste लिखने के बाद मेनू में से नंबर भेज सकते हैं। मेन्यू में 9 नंबर दिए जायेंगे और लास्ट में भाषा बदलने के लिए ऑप्शन। जैसे हिंदी में मैसेज पाने के लिए आपको Hindi टाइप करना होगा। बता दें कि इस भारतीय कॉविड हेल्प डेस्क की डिफॉल्ट भाषा इंग्लिश है।


इन सब के साथ ही यह डेस्क आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए भी लिंक भेजता है।

https://www.mygov.in/aarogya-setu-app 

व्हाट्सएप पर ही कॉविड वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जिसके लिए लिंक इसी डेस्क से प्राप्त कर सकते हैं। इस डेस्क की शुरुआत 2020 में ही कर दी गई थी। जो सभी के लिए मुफ्त है।



अगर कोई कोरोना संक्रमित है, और उसे होम आइसोलेशन के लिए रखा गया है, तो वह घर पर प्रोनिंग तकनीक को अपना सकता है। जिसके विषय में टेलीग्राम पर MyGov, भारत सरकार के आधिकारिक हिन्दी चैनल द्वारा इमेज जारी की गई है।


होम आइसोलेशन में प्रोनिंग तकनीक अपनाने के लिए टेलीग्राम पर MyGov, भारत सरकार का आधिकारिक हिन्दी चैनल  द्वारा बताया गया।



(अब ऐसे ही जानकारी टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Dimple Dhiman सर्च करें।)

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने