याहू बंद करने जा रहा है Yahoo Answers 16 साल सर्विस के बाद - डिंपल धीमान

Yahoo News : याहू अपनी वेबसाइट बंद करने जा रही है,जो अब Verizon Media Group का हिस्सा है । याहू ने Yahoo Answers सर्विस 2005 में शुरू की थी। जिसे अब स्थाई रूप से बंद करने का निर्णय लिया है। जिसकी सूचना याहू ने Yahoo Answers के home page पर दी थी और याहू अंस्वर्स यूजर को जीमेल के जरिए भी मैसेज भेजा गया था। जिसमे इस सर्विस को बंद करने का कारण भी बताया गया है।

याहू बंद करने जा रहा है Yahoo Answers 16 साल सर्विस के बाद - डिंपल धीमान

जिसमे याहू इस सर्विस को बंद कर अपनी अन्य सर्विसेस पर अधिक ध्यान देंगे। इसे बंद करने का मुख्य कारण Yahoo ने बताया कि इस सर्विस में यूजर कम होते जा रहे हैं । और याहू अंसवर्स की पॉपुलैरिटी पहले से बेहद कम हो गई है। जिसके कारण Yahoo Answers सर्विस जल्द ही 4 मई को बंद हो जाएगी। बता दें कि याहू कंपनी ने इस सर्विस को permanently बंद करने का निर्णय लिया है। जिसे उपयोगकर्ता 20 अप्रैल के बाद इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे । सिर्फ पढ़ पाएंगे अर्थात उसमे नए Answers एड नहीं कर सकते। इसके साथ ही अगर आप याहू अंस्वर्स सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें से अपना डेटा 30 मई तक डाउनलोड कर सकते हैं । जिसके बाद डेटा लेना मुश्किल हो सकता है। जिसमे भी याहू ने साफ साफ कहा है कि Yahoo Answers User अपने डेटा को ही डाउनलोड कर पाएंगे अर्थात अन्य याहू अंसर्स उपयोगकर्ता की सामग्री जैसे क्वेश्चन और उत्तर डाउनलोड नहीं कर पाएंगे चित्र सहित।

याहू कहता है कि पूरे विश्व के लोगों को एक साथ जोड़ने और आपस में जानकारी साझा करने के लिए Yahoo Answers की आज से सोलह साल पहले शुरुआत की थी। जिसमे आप लाखों अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ किसी भी विषय पर सवाल पूछने और जवाब देने के लिए इस बेहतरीन सर्विस का इस्तेमाल कर सकते थे। परन्तु हम इस सर्विस को वैश्विक स्तर पर एक साथ नहीं चला सकें और yahoo answers को बंद करने का हमने निर्णय लिया है ताकि अन्य याहू सर्विसेस पर ध्यान केंद्रित किया जा सकें।




एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने