आपका WhatsApp Account इन कारणों से हो सकता है स्थाई और अस्थाई रूप से बैन - डिंपल धीमान

WhatsApp News:आज आप पढ़ेंगे की कैसे अपने व्हाट्सएप अकाउंट को और अपनी प्राइवेसी को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं। और किन किन कारणों से आपका व्हाट्सएप अकाउंट स्थाई और अस्थाई रूप से बैन हो सकता हैं।

Content Disclaimer
व्हाट्सएप 2.21.8.10 वर्जन में क्या होगा?
व्हाट्सएप अकाउंट बैन क्यों होता है।
व्हाट्सएप Mod Apk चलाने से क्या हो सकता है?



व्हाट्सएप के आने वाले 2.21.8.10 वर्जन में अधिक सुरक्षा व्यवस्था को जायेगी। जिसमे गलती करने वालो का व्हाट्सएप दो तरीके से बंद किया जा सकता है पहला स्थाई और दूसरा अस्थाई। तो आइए इन दोनो के विषय में जानते हैं।


अस्थाई रूप से व्हाट्सएप बैन (Temporary Whatsapp Account Ban)



व्हाट्सएप अकाउंट की अस्थाई रूप से बैन होना आज के समय में आम बात हो गई । जिनके पीछे व्हाट्सएप यूजर की अनेक गलतियां हैं। जिसमे व्हाट्सएप बैन करने से पहले कोई चेतवानी नही देगा। और बाद में यूजर जीमेल के जरिए व्हाट्सएप सपोर्ट से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं, जिसके बाद जांच की जाएगी।

पहली है जब आप अनधिकृत व्हाट्सएप संस्करण ( Whatsapp Mod Apk) का उपयोग करते हैं तो व्हाट्सएप ( Whatsapp) आपके खाते पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा सकता है। व्हाट्सएप मोड एक ऐसा Whatsapp Apk है जो यूजर अक्सर कई नई सुविधाएँ देता है। जिसमे व्हाट्सएप यूजर को गोपनीयता के साथ समझौता होता है: इस ऐप में अलग कोड को इंजेक्ट किया जाता है, जो आपकी गोपनीयता के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। जब कोई यूजर एक modded WhatsApp संस्करण का उपयोग करता है तो वह व्हाट्सएप की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करता है, जिसके कारण व्हाट्सएप उस खाते पर प्रतिबंध लगा देता है। जिसके बाद अगर यूजर कुछ समय तक ऑफिशियल व्हाट्सएप को Playstore से डाउनलोड कर अकाउंट नहीं चलाते तब तक वह अपने व्हाट्सएप अकाउंट को चला नही सकेगा। व्हाट्सएप कुछ सालो से ही मॉडेड व्हाट्सएप चलाने से रोक रहें हैं।



दूसरी है : जब कोई व्हाट्सएप यूजर उन समूह में बना रहता है, जिसमे अन्य यूजर उसकी कॉन्टैक्ट लिस्ट से नही है तब भी उसका अकाउंट अस्थाई रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा।

तीसरी है : जब कोई यूजर उस नंबर पर बार मैसेज करता है, जो उसकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नही है तो उसका अकाउंट भी व्हाट्सएप द्वारा अस्थाई रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा। या एक ही मैसेज को बार अन्य यूजर पर भेजते हैं। तो भी व्हाट्सएप अकाउंट्स आसानी से बैन हो सकता है।


चौथी गलती : जब व्हाट्सएप यूजर बेहद ज्यादा मैसेज भेजता है। तो भी उसका व्हाट्सएप अकाउंट अस्थाई रूप से बंद किया जा सकता है। बता दें की व्हाट्सएप ने मैसेज भेजने की सीमा भी तय की गई है जहां तक आम यूजर का पहोंचना मुश्किल है। इसके साथ ही अगर आपको एक ही समय में आपको कई अन्य व्हाट्सएप यूजर ब्लॉक कर देतें हैं तब भी आपके व्हाट्सएप अकाउंट पर प्रतिबंध लगेगा।





यदि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता को कई बार अस्थाई रूप से व्हाट्सएप पर बैन किया जाता है। तो व्हाट्सएप उसको स्थाई रूप से बैन कर सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने