गूगल फ़ोन ऐप में आएंगे बड़े अपडेट जैसे वॉयसमेल , डार्क मॉड और अनजान कॉल्स का अपने आप रिकॉर्ड होने का फीचर - डिंपल धीमान

Google News Hindi : गूगल फोन ऐप में जल्द ही बेहतरीन फीचर आएंगे। जो अभी बीटा वर्जन के लिए टेस्ट किया जा रहें हैं, जिसे टेस्ट करने के बाद गूगल सभी यूजर के लिए रोल आउट कर देगी। बता दें की गूगल फोन ऐप (Google Phone App) में वॉइस मेल (Voice Mail) , डार्क मॉड (Dark Mode) और अनजान शख्स के कॉल करने पर ऑटो रिकॉर्ड होना।


Google phone app automatically records unknown number calls


इस फीचर का यूजर को बेहद ही लाभ पहोंचने वाला है। क्योंकि कई बार ऐसा होता है की कोई अनजान शख्स कॉल करता है, उसके गलत या सही कहने पर आपके पास कोई प्रूफ ना होने के कारण बेइजत होना पड़ सकता है। जिसका समाधान अब गूगल ने अपने फोन ऐप में दे दिया है। जिसमे आने वाले संस्करण में एक फीचर देखने को मिल सकता है जिसमे अनजान कॉल्स अपने आप रिकॉर्ड हो जाएंगी। जिसके लिए Google Phone App user को सेटिंग्स में जाकर इस फीचर को ऑन करना पड़ेगा। ताकि इस फीचर से लाभ उठाया जा सके। 
जिसे ऑन करने के लिए गूगल फ़ोन ऐप की सेटिंग्स में जाकर कॉल अकाउंट्स पर जाना होगा। 

जिसके बाद आपको Unknown Number / Numbe Not In Your Contact List फीचर को ऑन करना पड़ेगा।

इसके बाद आप रिकॉर्ड ऑलवेज को सिलेक्ट कर ऑन कर सकते हैं। जिससे अपने आप ही अनजान शख्स के कॉल आने पर ऑटो रिकॉर्ड हो जाए।

बता दें की इस फीचर में कॉल रिकॉर्डिंग ऑन हो गई है की आवाज दोनो को सुनाई देगी , जिसने कॉल किया है और जो कॉल रिसीव कर रहा है। परंतु कॉल रिकॉर्डिंग सिर्फ आपके पास ही सेव होगी। जो गूगल फोन ऐप में ही शो होगी अर्थात फाइल मैनेजर में दिखाई नहीं देगी। ऐप में से ही गूगल फोन ऐप यूजर सुनने के साथ साथ शेयर भी कर सकते हैं।

 
डार्क मॉड का फीचर भी गूगल फोन ऐप के नए संस्करण में आएगा। जो इस ऐप को पहले से अट्रैक्टिव भी बनाता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सेटिंग में जाकर Display Option को सिलेक्ट कर Dark Mode फीचर को ऑन करना होगा। 

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने