गूगल ड्राइव और डॉक्स का सर्वर डाउन - डिंपल धीमान

Google News : 12 अप्रैल की रात 07:06 PM पर गूगल के बड़े प्रोडक्ट्स गूगल ड्राइव और गूगल डोक्स डाउन हो गए थे। (Google Drive and Google Docs Down) । जिसके विषय में गूगल द्वार भी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर रिपोर्ट साझा की गई है। कि ऐसा क्यों हुआ।


यूजर को गूगल ड्राइव और डॉक्स चलाने में समस्या का समाना करना पड़ा। तो उन्होंने डाउन डिटेक्टर साइट पर रिपोर्ट की व ट्विटर पर ट्वीट कर Google Drive के डाउन होने पर बताया। और आई समस्या के स्क्रीन शॉट साझा किए।


गूगल डोक्स की डाउन होने पर रिपोर्ट

12 अप्रैल को 7 बजकर 6 मिनट पर गूगल डॉक्स का सर्वर डाउन हो चुका था। जिस पर गूगल जांच शुरू कर दी थी। ताकि इस समस्या का जल्द से जल्द हल किया जा सकें और यूजर को किसी अन्य समस्या का समाना ना करना पड़े

8:10 PM पर गूगल ने आश्वासन दिया की वह 9:30 तक इस समस्या का पता कर लेगी। जिसमे पूरी टीम लगी हुई है।

4/12/21, 9:45 PM : गूगल ने इस समस्या के बारे में कहा की यह जल्द से जल्द 35 मिनट में ठीक कर दी जाएगी। जिसमे यूजर को त्रुटि संदेश, उच्च विलंबता और / या अन्य अप्रत्याशित व्यवहार देखने को मिल रहे हैं।


4/12/21, 9:50 PM : Google Docs में आई समस्या हल हो गई है। जिसके लिए गूगल अपनी वेबसाइट पर इस असुविधा के लिए क्षमा चाहती हैं और आपके धैर्य और निरंतर समर्थन के लिए अपने सभी यूजर का धन्यवाद करती है। इसके साथ ही गूगल सिस्टम पर विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए कहती है जो सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके साथ ही गूगल सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए निरंतर सुधार कर रहीं हैं।



एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने