गूगल के नए ऐप रिव्यू में क्या क्या होगा - डिंपल धीमान

Google News Hindi : गूगल एक ऐसा आप लॉन्च करने जा रही है, जो Playstore पर उपलब्द सभी ऐप्स पर नजर रखेगी और गड़बड़ी करने वाले ऐप्स पर यह तुरंत कार्यवाही करेगा। इस ऐप की सूचना गूगल ने अपनी आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में दी।

गूगल के नए ऐप रिव्यू में क्या क्या होगा - डिंपल धीमान
Content Disclaimer
गूगल कोनसा नया ऐप लॉन्च करेगी.
Google के इस नए ऐप की समीक्षा प्रक्रिया क्या है?


लाना लाउ (Lana Lau) गूगल AdMob और मौर्य लिंच (Maura Lynch) जो एक Google Ad Manager हैं,इस ऐप के  विषय में लिखते हैं कि यह ऐप डेवलपर्स और विज्ञापनदाताओं दोनों के लिए एक स्वच्छ और सुरक्षित विज्ञापन पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में मदद करेगा। इस ऐप की ये खासियत है कि यह उन ऐप्स को पहचान कर सख्त कदम उठाएगा जो डेवलपर्स और विज्ञापन देने वाली कंपनियों के नियमों का पालन नहीं करते हैं। गूगल अपनी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से सभी प्रकाशकों को सलाह देते हैं कि मोबाइल ऐप को मोनेटाइज कराने में आई समस्या की समीक्षा प्रक्रिया को पूरा करें। 
 

Google के इस नए ऐप की समीक्षा प्रक्रिया क्या है?


गूगल के द्वारा यह ऐप अन्य ऐप्स के लिए रिव्यू प्रोसेस करने के लिए लॉन्च किया गया है। यह ऐप unrestricted ad serving apps का पता लगता है। इस ऐप की समीक्षा प्रक्रिया में यूजर सभी ऐप्स की ऐप रिव्यू का स्टेटस और फीडबैक का unified view देखने को मिलेगा। इस ऐप के आने से भविष्य में नीति के उल्लंघन (policy violations) की समस्याओं को हल करने में मदद मिलेगी। App Reviews को फिलहाल के लिए दो फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। जिसमे app readiness और app claiming जैसे फीचर्स यूजर्स को देखने को मिलेंगे


App readiness फीचर्स की मदद से Publisher को किसी भी ऐप को मॉनिटाइज करने की इजाजत मिलेगी।

app claiming में सभी ऐप्स की श्रेणी एक साथ देख सकते हैं।





 

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने