Whatsapp का हुआ Server Down तो फेसबुक ने किया सर्वर बंद , जिसके बाद इंस्टाग्राम भी हो गया ठप्प - डिंपल धीमान

WhatsApp News /- शुक्रवार की रात को व्हाट्सएप यूजर को WhatsApp चलाना में आई समस्या, ऐसा व्हाट्सएप के सर्वर डाउन (Whatsapp Server Down) होने के कारण हुआ. जिसके चलते इंस्टाग्राम यूजर को भी एप्लिकेशन चलाने में प्रॉबलम सामना करना पड़ा , बता दें कि सोशल मीडिया एप्लीकेशन फेसबुक ,इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप 19 मार्च को 10:50 pm के करीब सर्वर shut-down हो गया था.



Whatsapp का हुआ Server Down तो फेसबुक ने किया सर्वर बंद , जिसके बाद इंस्टाग्राम भी हो गया ठप्प - डिंपल धीमान


कल व्हाट्सएप सर्वर डाउन होने के 45 मिनट बाद ही Whatsapp द्वारा इस प्रॉबलम को ठीक कर लिया गया था.जिसके जानकारी व्हाट्सएप ने अपनी ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी , और कहा कि हमें खेद है की आपको 45 तक इस समस्या का सामना करना पड़ा और धन्यवाद् जो सभी ने हमारे साथ कॉरपोरेट किया.

Whatsapp का हुआ Server Down तो फेसबुक ने किया सर्वर बंद , जिसके बाद इंस्टाग्राम भी हो गया ठप्प - डिंपल धीमान
Whatsapp New Tweet #whatsappdown


Whatsapp के सर्वर डाउन होने के साथ ही इंस्टाग्राम यूजर को भी इसी समस्या का सामना करना पड़ा. जिसमें यूजर ने व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में चैट , वीडियो कॉल जैसे सभी फीचर बंद पाए और खुद को इन्हे इस्तेमाल करने में असमर्थ पाया. 


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ( Whatsapp And Instagram Server Shutdown) की कंपनी फ़ेसबुक (Facebook) ने भी अपने सर्वर कुछ समय के लिए बंद कर दिए थे ताकि इस समय का जल जल्द से जल्द किया जा सके. और ऐसा ही हुआ 45 मिनट बाद समस्या का हल कर सर्वर को फिर से चला दिया गया था.


शेयर चैट पर और ट्विटर पर ट्रेंड #व्हाट्सएपऔरइंस्टाडाउन


भारतीय पॉपुलर सोशल मीडिया शेयर चैट पर यह न्यूज ट्रेंड कर रही रही. जो व्हाट्सएप के सर्वर डाउन के बाद हूई ,क्यूंकि किसी को समझ नहीं आ रहा था कि क्या जब समझ आया तो व्हाट्सएप का इस्तेमाल पहले जैसे कर सकते थे. और अब share Chat (Made In Indian app) पर # व्हाट्सएप इंस्ता हूआ था डाउन


इसके साथ ही ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन होने के साथ ही यह ट्रेंड कर गया कि whatsapp Down और इंस्टाग्राम में भी हो गया ठप्प. जिसके बाद सवाल खड़े होने पर भी व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम कंपनी फेसबुक ने कोई जवाब नहीं दिया है.


व्हाटसएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर एचसी ने क्या कहा ?


पहली व्हाट्सएप प्राइवेसी पॉलिसी 8 फरवरी को लागू होनी थी, जिसके चलते यह प्राइवेसी पॉलिसी एचसी में पहोंच गई थी और उसे 15 मई तक स्थगित कर दिया गया था. लेकिन उसके बाद फिर व्हाट्सएप ने अपनी ऑफिशियल ब्लॉग में 15 मई को लागू करने के फैसला लिया, जिसके बाद अब फिर केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका सीमा सिंह, एम. सिंह और विक्रम सिंह ने कि है. इनका कहना है कि व्हाट्सएप नई प्राइवेसी पॉलिसी से भारतीय डेटा संरक्षण और प्राइवेसी कानूनों के मध्य बड़ा अंतराल देखने को मिलता है. चीफ जस्टिस डी एन पटेल और जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने इस मुद्दे पर अगली सुनवाई के लिए 20 अप्रैल 2021 सुनिश्चित की है. यह भी पढ़ें :- व्हाट्सएप रिकॉर्डिंग ऑप्शन में होगा बड़ा बदलाव.



एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने