Whatsapp News 2021 : व्हाट्सएप के डेस्कटॉप एप पर अब वॉयस और वीडियो कॉल कर सकते हैं - डिंपल धीमान

व्हाट्सएप के डेस्कटॉप एप पर अब वॉयस और वीडियो कॉल कर सकते हैं.



Whatsapp News 2021 */* व्हाट्सएप द्वारा अपनी नई ब्लॉग पोस्ट में जानकारी साझा की है, Whatsapp User के लिए Desktop पर वीडियो कॉल करना हुआ मुमकिन . क्यूंकि WhatsApp’s desktop app पर नया फीचर आया है, जिससे यूजर अपने कंप्यूटर , लैपटॉप और Mac पर वीडियो कॉल कर सकते हैं .यह फीचर उनके लिए बड़े काम आएगा जो हर दिन लैपटॉप या कंप्यूटर से जुड़ें रहते हैं. जो यूजर की निजी डेटा को सुरक्षित रखता है. व्हाटसएप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के ब्लॉग में भी बताया था कि , हम अपने यूजर के Personal Deta को कभी भी अपने लिए इस्तेमाल नहीं करते. और हर तरीके से एंड टू एंड सर्विस देते हैं. 


व्हाट्सएप पर हर दिन कितने यूजर वीडियो कॉल करते हैं.





Tech News /- Social Media के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म WhatsAppp ने अपनी Official Website पर डेस्कटॉप पर आए नए फीचर वीडियो कॉलिंग के बारे जानकारी साझा करते हुए, बताया कि Covid 19 के दौरान व्हाट्सएप यूजर द्वारा कि गई वीडियो कॉलिंग ने पिछले साल के रिकॉर्ड तोड दिए हैंं। जिसके चलते अब Whatsapp पर Daily यूजर वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग करने वालो की संख्या हर दिन 1.4 बिलियन से अधिक है.

व्हाटसएप डेस्कटॉप का नया संस्करण


Whatsapp पर वीडियो कॉल की डिमांड को देखते हुए व्हाट्सएप द्वारा नए संस्कार में वीडियो और ऑडियो कॉलिंग करने के लिए फीचर जोड़ा है. जिससे अब कंप्यूटर यूजर व्हाट्सएप पर ही वीडियो और ऑडियो कॉलिंग कर सकते हैं, वो भी वन टू वन सिक्योरटी के साथ. यह फीचर Beta Version के लिए दिसंबर में देखने को मिला था, जिसे आज 4 मार्च 2021 को सभी व्हाट्सएप डेस्कटॉप यूजर के लिए Roll-out कर दिया है. जिसके लिए सभी यूजर Playstore ओर Applestore से डाउनलोड कर सकते हैं. या फिर web.whatsapp.com पर जाकर भी अपने कंप्यूटर या लैपटॉप के लिए डाउनलोड कर सकते हैं. इस नए फीचर की खासियत यह है कि ,इसमें Portrait और Landscape दोनों मॉड में वीडियो कॉलिंग की जा सकती है. बता दें कि इस फीचर के आने से लैपटॉप पर वीडियो कॉल करते समय इसे Resize भी किया जा सकता है. जिससे लैपटॉप , कंप्यूटर और Mac पर Video Calling के साथ साथ अन्य काम भी कर सकें. इसके साथ ही बता दें की कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने वेब वर्जन को इस्तेमाल करना पहले से आसान और सुरक्षित बना दिया है , जिसके लिए Fingerprint और Facelock का फीचर जोड़ा गया था.


Whatsapp टॉप न्यूज





एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने