सिक्योर एलिमेंट (SE) क्या है ? और एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए कैसे है फायदेमंद - डिंपल धीमान

Android रेडी एसई एलायंस की घोषणा


टेक वर्ल्ड
:- गूगल अपनी सिक्योरटी के कारण ही सबसे बड़ा सर्च इंजन है. और ऐसे ही अब Google ने अपने नए एंड्रॉयड हार्डवेयर (Android Hardware) को पहले से बेहतर और सुरक्षित बनाने के लिए SE अलायंस सेटअप करने जा रही है. जिसकी जानकारी गूगल ने अपनी डिवेलपर साइट
 पर दी है। गूगल एंड्रॉयड डिवाइसेज की सुरक्षा के लिए कईं ऐपलेट्स पर काम कर रही है, जिसके साथ मिलकर गूगल नए एंड्रॉयड फीचर्स जल्द ही रोल आउट कर सकती है। जिसमे मोबाइल ड्राइवर्स लाइसेंस और आइडेंटिटी क्रिडेंशियंस और डिजिटल कार कीज जैसे फीचर सामिल होंगे।

सिक्योर एलिमेंट (SE) क्या है ? और एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए कैसे है फायदेमंद - डिंपल धीमान

Content Disclaimer
सिक्योर एलिमेंट SE का मतलब
एंड्रॉयड होंगे अब पहले से सुरक्षित


सिक्योर एलिमेंट (SE) क्या है ? 


SE का मतलब सिक्योर एलिमेंट है. जो एक प्रकार की चीप है जिसकी मदद से गूगल एंड्राइड डिवाइसेज को पहले से अधिक सुरक्षित बनाना चाहती है. बता दें कि यह चीप पहले से ही अन्य डिवाइसेज में उपलब्द हैं परन्तु अब गूगल इस सिक्योर एलिमेंट का उपयोग एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए सेट करेगी। जिससे यूजर का क्रिप्टोजेनिक और गोपनीय (Cryptogenic and confidential data ) डाटा सुरक्षित रहेगा। बता दें कि यह सभी ऐप्लिकेशंस और फीचर्स में इस्तेमाल नहीं होगी। 


गूगल ने बताया


इस अलायंस के मुख्य उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए कंपनी ने कहा कि यह सभी यूजर को एक जैसी सुरक्षित सेवाएं देगा जो एंड्रॉयड इकोसिस्टम को बेहतर बनाएगा। जिन्हे जरूरत के अनुसार रिमोट कर सकें । Android Ready SE ऐपलेट्स को लागू करने से एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म में बेहतर परिणाम मिलेगा जो पहले से सुरक्षित होगा । बता दें कि एंड्रॉयड रेडी (Android Ready) SE को इस्तेमाल कर OEMs  डिवाइसेज बना सकेंगे।




एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने