Google News 2021 : गूगल मैप में 3 नए अपडेट , बना और बदल सकते हैं रास्ता . डिंपल धीमान

गूगल मैप मे रास्ता ना होने पर ऐसे बनाएं रास्ता.



Google News Hindi /- गूगल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से Google Maps के 3 नए फीचर के बारे में जानकारी दी है. जिसमे केविन रीस (डायरेक्टर प्रोडक्ट ऑफ़ गूगल मैप) ने जानकारी देते हुए बताया कि Google Map 200 मिलियन से अधिक स्थानों के बारे में दुनिया को अवगत कराते हैं और जो सड़क या स्थान गूगल मैप पर नहीं तो उसे अब कोई भी गूगल मैप यूजर एड कर सकते हैं. जिसके लिए गूगल द्वारा भेजा गया पासवर्ड भरना पड़ेगा , जिसके बाद वह जगह गूगल मैप पर रिव्यू करने के बाद लाइव कर दी जाती है.


गूगल मैप मे रास्ता ना होने पर ऐसे बनाएं रास्ता.


Content Disclaimer
* Google Maps में 3 नए फीचर कौनसे हैं?
* GOOGLE Map में कैसे किसी सड़क या रास्ते को स्वयं बना सकते हैं?



टेक डेस्क :// Google मैप्स में सर्च करना और किसी स्थान के बारे में बिना रिव्यू किए स्टीक जानकारी देना अगले महीने से बेहतर और आसान हो जाएगा. जिसमे सभी स्थानीय व्यवसायों गूगल मैप्स पर किसी भी स्थान को अपडेट रख सकते हैं, जिसमे पहले किसी स्थान के बारे में बताने के लिए रिव्यू देना होता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. अब इस अपडेट के बाद कोई भी किसी भी जगह की सही जानकारी भर सकते हैं. यही नहीं Google ने इमर्सिव डेस्कटॉप रोड एडिटिंग टूल के साथ सड़क परिवर्तन की रिपोर्ट करना पहले से आसान बना दिया है. जिससे गलत स्थान के बारे में बता कर उस जगह को गूगल मैप से हटाया जा सके. या सही किया जा सके.

गूगल का नया फीचर: गूगल मैप में गुमनाम सड़कों की जानकारी दे सकेंगे.


GOOGLE Map में कैसे किसी सड़क या रास्ते को स्वयं बना सकते हैं?


Google Maps पर पहले मैप्स यूजर अपनी लोकेशन को एड कर सकते थे. जिसके लिए गूगल मैप्स पर रजिस्टर करने के बाद Google द्वारा डाक के जरिए ओटीपी भेजा जाता था. जिसे भरने पर गूगल मैप पर यूजर की लोकेशन लाइव हो जाती थीं. ऐसे ही अब कोई भी गूगल मैप पर नई या लापता सड़कें बना सकते हैं. यह फीचर 80 से अधिक देशों के लिए शुरू किया जाएगा.

Google Map पर रास्ता बनाने के लिए ये स्टेप Follow करें.


गायब सड़क को एड करने के लिए maps.google.com पर विजिट करें.


उसके बाद साइड मेनू बटन पर CLICK करें.

फिर "मैप संपादित करें" पर टैप करें.


और "मिसिंग रोड" को सिलेक्ट कर गायब सड़क व रास्ते को आप एड कर सकते हैं.

इस फीचर से अब नक्शा स्वयं एडिट कर सकते हैं. जिसकी Power गूगल ने आपके हाथ में दी है! जिसमे आप गूगल मैप पर गलत सड़क को हटा भी सकते हैं और उनके गलत नाम बदल के सही कर सकते हैं.



एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने