माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर दे रही है, घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका. डिंपल धीमान


Tech News /- हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर ने घर बैठे पैसे कमाने का एक नया संस्करण पेश किया है. जिसकी मदद से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर घर बैठे ऑनलाइन हर महीने लगभग 50,000 रुपए तक कमा सकते हैं.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर दे रही है, घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका. डिंपल धीमान




Earn Online - ट्विटर के इस नए अपडेट से इनफ्लुएंसर एवं बिजनेसमैन ऑनलाइन पैसे कमा सकेंगे । अगर आप सब टि्वटर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर साबित हो सकती है।  क्योंकि ट्विटर आपके लिए अब पैसे कमाने का मौका दे रहा है । अगर आपके पास एक अच्छी मात्रा में फॉलोअर्स हैं तो आप भी ट्विटर की सहायता से पैसे कमा सकते हैं....

जैसा कि आप सब जानते हैं कि सोशल मीडिया के कई ऐसे अन्य प्लेटफार्म है जिनकी सहायता से इनफ्लुएंसर्स कमाई करते हैं । कई लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्मस की सहायता से लाइक और व्यू के आधार पर कमाई करते हैं। उसी तरह बिल्कुल Twitter भी आपके लिए कुछ ऐसा ही करके पैसा कमाने का मौका लाने जा रहा है। इसके मुताबिक अगर आपके पास एक अच्छी मात्रा में ट्विटर पर फॉलोअर्स हैं तो आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

तो ट्विटर ने नए 2 फीचर्स को लाने का ऐलान किया है जिनकी मदद से आप ट्विटर का इस्तेमाल करके पैसा कमा सकते हैं। इन फीचर्स में आपको कुछ अतिरिक्त चीजों का दिखावा करना होगा , नए कंटेंट्स लाने होंगे जोकि लोग देखेंगे एवं व्यू और लाइक्स के आधार पर आपको पैसा प्राप्त होगा। आप सोलो में या ग्रुप के साथ कंटेंट बना सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

ट्विटर पर आपको नए कंटेंट देखने और न्यूज़ लेटर की सुविधा प्राप्त करने के लिए ट्विटर को ₹364 अदा करने होंगे । इन नए फीचर्स के बाद ट्विटर और इंस्टाग्राम, यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कैटेगरी की दौड़ में शामिल हो गया है । जैसे कि यूट्यूब में भी सब्सक्रिप्शन की सुविधा है , वैसे ही टि्वटर में भी स्पेशल कंटेंट के लिए हमे ट्विटर को 4.99 डॉलर यानी करीब करीब ₹362 का भुगतान करना होगा ।

Twitter में आने वाले यह दो बदलाव सोशल मीडिया के काफी एप्लीकेशन को इफेक्ट करेंगे। यदि आप भी ट्विटर का रोजमर्रा में इस्तेमाल करते हैं तो आप इन फीचर्स का लाभ उठा सकेंगे और अपने कंटेंट्स दिखाकर अब पैसे कमा सकेंगे । आप न्यूज़लेटर का सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं इसके लिए आपको भुगतान करना होगा । 

अगर आपको कोई नया अकाउंट बनाना है तो आपको यह देखना होगा कि आपके फॉलोअर्स बहुत ही तेजी से बढ़े जिसकी सहायता से आप पैसे कमा सकते हैं ट्विटर के इन फीचर्स के आने के बाद अगर आपके पास 50000 फॉलोवर्स है तो आपको 10 रुपये प्रति ट्वीट मिलेंगे और एक लाख संख्या में Followers होने पर 20 से 30 रुपये प्रति ट्वीट मिलेंगे । तो आप जितना ज्यादा ट्वीट करेंगे उतना ज्यादा पैसा कमा सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने