यूट्यूब लाएगा नया फीचर वीडियो पर मिले Unlike को कर सकेंगे हाइड और इंस्टाग्राम पर भी - डिंपल धीमान

टेक वर्ल्ड :- अमेरिकन सोशल प्लेटफॉर्म यूट्यूब जल्द ही एक फीचर ला सकता है। ताकि यूजर नए से नया अनुभव प्राप्त कर सकें। जो यूट्यूब पर वीडियो निर्माताओं के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है। जिसके लिए अब एक बेहतरीन फीचर को हटाने या हाइड करने का ऑप्शन देगी ।

यूट्यूब लाएगा नया फीचर वीडियो पर मिले Unlike को कर सकेंगे हाइड और इंस्टाग्राम भी - डिंपल धीमान

YouTube नए फीचर लाने में लिए दिन प्रतिदिन प्रयोग करती रहती है। जो अब एक और नया फीचर लाएगी या यूं समझ लो एक फीचर को हाइड करेगी। जिससे यूट्यूब डिसलाइक बटन को हटाएगी । जिससे यूट्यूब कंपनी अपे यूजर को एक नया अनुभव देना चाहती है। ताकि वीडियो निर्माताओं को लाभ पहोंच सकें। नई रिपोर्ट के अनुसार इस बार यूट्यूब डिसलाइक संख्या को हाइड करने का ऑप्शन देगी, जिसमे डिसलाइक का ऑप्शन तो दिखाई देगा। जिससे यह नहीं पता लगेगा की किस वीडियो पर कितने डिसलाइक आएं हैं। परन्तु आप लाइक्स और व्यूज की संख्या को देख सकते हैं। बता दें कि आप डिसलाइक भी कर सकते हैं जो काउंट भी होगा परन्तु शो नहीं होगा।


ट्विटर के माध्यम से दी जानकारी


यूट्यूब ने इस फीचर अपडेट के बारे में जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है। जिसमे यूट्यूब डिसलाइक संख्या को हाइड करने का ऑप्शन देगा। जिसका मुख्य कारण यह है कि बेहद से क्रिएटर अन्य खास को डिसलाइक बटन के माध्यम से बुरा बनाते हैं। और उनकी गलती न होने पर उसको बदनामी का समाना करना पड़ता है। इस फीचर के आने से यह समस्या खत्म हो जाएगी।

यूट्यूब लाएगा नया फीचर वीडियो पर मिल Unlike को कर सकेंगे हाइड और इंस्टाग्राम भी - डिंपल धीमान


Instagram कोनसा फीचर हाइड करेगा?


रिल्स और फोटो शेयरिंग सोशल ऐप Instagram अपने यूजर के लिए फीचर को अपडेट करता रहता है। जो अब एक फीचर्स पर काम कर रहा है। जिसकी मदद से इंस्टाग्राम पोस्ट पर मिलने वाले लाइक संख्या को हाइड कर सके जो इंस्टाग्राम यूजर को एक नया अनुभव प्रदान करेगा। बता दें कि यह फीचर अभी टेस्टिंग में है परन्तु कंफर्म नहीं है कि यह फीचर Instagram कब रोल आउट करेगा और कैसे यह हाइड फीचर काम करेगा।

यूट्यूब लाएगा नया फीचर वीडियो पर मिले Unlike को कर सकेंगे हाइड और इंस्टाग्राम पर भी - डिंपल धीमान





लेकिन यह फीचर इंस्टाग्राम इस लिए ला रहा है, जिससे इंस्टाग्राम यूजर लाइक्स के मुकाबले विडियोज और फोटोज पर अधिक ध्यान दें। यह ऑप्शन इंस्टाग्राम सेटिंग्स में मिलेगा।

इंस्टाग्राम प्रोफाइल में जाएं

सेटिंग्स पर टैब कर प्राइवेसी के ऑप्शन खोलें

पोस्ट के ऑप्शन पर जाकर हाइड लाइक्स और व्यूज काउंट को ऑन कर दें।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने