Telegram Update :- टेलीग्राम में आए नए फीचर Set auto delete timer , People Nearby और भी बहुत कुछ , पूरी जानकारी यहां पढ़ें :- डिंपल धीमान


Technology update :- टेलीग्राम के नए संस्करण में उपयोगकर्ता अब चैट , इमोजी और लिंक को भेजते समय एक समय निर्धारित कर सकते हैं , जो निर्धारित समय के बाद Delete Everyone  हो जाएंगे। इसके साथ ही अपने आस पास के टेलीग्राम यूजर को ढूंढना और चैट करना आसान हो गया है। बता दें कि टेलीग्राम में ब्रॉडकास्ट और इमोजी भी फीचर अपडेट हूए हैं। अधिक जानकारी के लिए यह ब्लॉग पुरा पढ़ें ।

Telegram Chat में ऑटो डिलीट होने के लिए टाइम सेट कैसे करें?

Content Disclaimer
Telegram Chat में ऑटो डिलीट होने के लिए टाइम सेट कैसे करें?
Telegram में अपने आस पास के टेलीग्राम यूजर कैसे ढूंढे और चैट करें।
टेलीग्राम यूजर चैट को Scheduled and silent कैसे कर सकते हैं।


Telegram News :- टेलीग्राम ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यह जानकारी साझा की है कि अब एंड्रॉयड और आईओएस में एक नया फीचर समीलित किया जाएगा । जिससे उपयोगकर्ता टाइम सेट कर किए मैसेज को अपने आप डिलीट एवरीवन होने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलीग्राम बताता है कि सभी टेलीग्राम चैट को ऑटो-डिलीट टाइमर फीचर स्वचालित रूप से संदेश भेजने के 24 घंटे या सात दिन बाद मिटा देता है। बता दें कि यह सभी चैट को अपने आप डिलीट एवरीवन नहीं करता है , सिर्फ वही चैट ऑटो डिलीट होंगे जिस चैट पर टेलीग्राम यूजर ने ऑटो-डिलीट टाइमर फीचर का इस्तेमाल किया है। जिस चैट पर यह फीचर लागू नहीं किया गया है वह पहले जैसे ही रहंगे ।

Telegram Chat में ऑटो डिलीट होने के लिए टाइम सेट ऐसे करें



Set Auto Delete Timer का इस्तेमाल करने के लिए ऊपर दिख रहे (More) <तीन ऊर्ध्वाधर लाइनों द्वारा दर्शाया गया> ऑप्शन पर Click करें।


Set Auto Delete Timer ( https://www.dimpledhiman.com/2021/02/telegram-timer-set-feature.html)
Set Auto Delete Timer


Set Auto-delete timer पर Click कर अब टेलीग्राम यूजर टाइम सेट कर सकते हैं। जिससे चैट ऑटो डिलीट हो जाएगी निर्धारित समय पर ।

Set Auto-delete timer





Telegram में अपने आस पास के टेलीग्राम यूजर ढूंढे और चैट करें


1. टेलीग्राम के इस नए फीचर का लाभ उठाने के लिए टेलीग्राम अपडेट जरूर करें।


2. टेलीग्राम के होम पेज पर More Option पर Click करें।


3. अब आप एक नया टेलीग्राम फीचर People Nearby पर जाएं।

Telegram User Nearby - https://www.dimpledhiman.com/2021/02/telegram-timer-set-feature.html
People Nearby


4. जिस पर Click करने के बाद आपको अपनी डिवाइस की लोकेशन ऑन करने के आवश्कता पड़ेगी , जिसके बाद यह फीचर लोकेशन एक्सेस कर , आप के आस पास के टेलीग्राम यूजर देखने के साथ साथ ग्रुप भी देख और ज्वॉइन हो सकते हैं। 

3. PEOPLE NEARBY ऑप्शन पर जाकर आप अपने आप को दूसरों से हाइड भी कर सकते हैं , जिससे अन्य टेलीग्राम यूजर आपको नहीं ढूंढ पाएंगे।



टेलीग्राम में अन्य नए फीचर



टेलीग्राम में  Programmed emoji आएं हैं = 🎯🎳⚽️🏀🎲🎰

जो बेहद ही आकर्षक दिखते और टेलीग्राम यूजर द्वारा पसंद भी किए जाते हैं।


टेलीग्राम पर कॉल करने वालो के लिए बेहद फायदेमंद Encrypted Voice and Video Calls फीचर आया है।


जिसकी मदद से वॉइस कॉल , कैमेरा mute करने के साथ ही टेलीग्राम पर कॉलिंग को साइड में कर चैटिंग भी कर सकते हैं।


अब टेलीग्राम यूजर चैट को Scheduled and silent कर सकते हैं। जिसके लिए टेलीग्राम में मैसेज टाइप कर भेजने से पहले सेंड करने वाले ऑप्शन ➡️ को कुछ देर के लिए click करके रखना पड़ेगा , जिसके बाद टेलीग्राम यूजर मैसेज को शेड्यूल और साइलेंट कर सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने