Google News : गूगल में नया हाइबरनेशन फीचर क्या है ? - डिंपल धीमान

गूगल का हाइबरनेशन फीचर क्या है ?


Google News : गूगल सर्च नए अपडेट के लिए काम कर रहा है,जिसमे हाइबरनेशन फीचर उपलब्द कराया जाएगा । सर्च इंजन कंपनी Google मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android के लिए नया फीचर लाने जा रही है जिसे हाइबरनेशन फीचर के नाम से जाना जाएगा ।

आपको बता दें कि आने वाला हाइबरनेशन फीचर पहले से मौजूद डोज़ और ऐप स्टैंडबाय फीचर्स से बेहतर और भिन्न होगा । जिसका कार्य गूगल ने शुरू कर दिया है ।


Google News : गूगल में नया हाइबरनेशन फीचर क्या है ?




हाइबरनेशन फीचर क्या करेगा ?
यह फीचर एंड्रॉयड के सभी ऐप्स को हाइबरनेट करता है जिसका मतलब है कि इस फीचर से गूगल यूजर की डिवाइसों की स्टोरेज को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए, यह फीचर एक खास तरीके की स्लीप मोड में डाल देगा । आपको बता दें कि यह फीचर भविष्य में गूगल द्वारा शुरू किया जाएगा । यही नहीं यह फीचर आने वाले वर्जन एंड्रॉयड 12 मे चलेगा।
 
यह भी पढ़ें 


XDA की रिपोर्ट 


XDA ने 11 Janaury को एक रिपोर्ट में जानकारी साझा की थी कि एंड्रॉयड 12 मे स्टोरेज को Hibernate किया जाएगा । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप android 12 का इस्तेमाल February 2021 में कर पाएंगे । जैसा कि पिछले वर्ष 2020 फरवरी में एंड्रॉयड 11 शुरू कर दिया था ।


आपका बता दें कि Android के अगले आने वाले संस्करण में नई सुविधाओं को लाने के लिए Android Open Source Project (AOSP) Gerrit का उपयोग किया जा रहा हैं, और हाल ही में XDA ने इस बात के प्रमाण देते हुए कहा हैं कि Google Android 12 के लिए ऐप हाइबरनेशन सुविधा पर काम करना शुरू कर दिया है।




एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने