भारत का अपना Hike app क्यों बंद हुआ ? whatsapp Privacy Policy का गहरा प्रभाव । “डिंपल धीमान"


Google News India : भारत का अपना देसी ऐप hike Messenger बंद हो गया है, जिसका इस्तेमाल अब नहीं कर पाएंगे । देसी एप्लिकेशन को playstore और Applestore से हटा दिया गया है। जिसके बाद अब कोई भी इस भारतीय एप्लिकेशन को इस्तेमाल मे नहीं ला सकते । हाईक यूजर के सर्च करने पर नहीं मिला hike Messenger . WhatsApp Privacy Policy का पड़ा प्रभाव । व्हाटसएप पर स्टिकर भेजने मे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता था , व्हाट्सएप नई प्राइवेसी पॉलिसी के कारण ही इसे भी इसके संस्थापक द्वारा बंद कर दिया गया । जिसके बारे में हाईक मैसेंजर के संस्थापक ने कहा कि कविन भारती मित्तल कंपनी अब Vibe और Rush जैसे एप्लिकेशन पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी । साथ ही आपको बता दें कि “Sticker By Hike" 18 दिसंबर से शुरू कर दिया था । जिसके यूजर 1 महीने में ही 50,000 पार कर गए हैं।

हाइक मेसेंजर बन्द (Hike Chat sticker Ban)




Kevin Bharti Mittal Tweet : Hike messanger के संस्थापक केविन भारती मित्तल ने 6 जनवरी को ट्वीट कर इसे बंद करने की घोषणा कर कहा था, अब Hike भारत में बैन कर दिया जाएगा , आप अपना डेटा डाउनलोड कर सकते हैं । आपको बता दें Hike user इस Indian Application पर daily आधे घंटे से भी ज्यादा समय बिताते थे जिनकी संख्या करोड़ों में थी । 
हाईक के संस्थापक ने कहा कि अब इंडिया का अपना मैसेंजर नहीं रहा । उन्होंने ने अपने ट्वीट में लिख की “India won’t have its own messenger"



केविन भारती मित्तल ने ट्वीट कर सिग्नल को डाउनलोड करने के लिए कहा । की अब व्हाट्सएप प्राइवेसी पॉलिसी मे बदलवा हो रहा है,जिसके चलते आप सभी व्हाट्सएप का इस्तेमाल न करें , व्हाटसएप के अन्य विकल्पों को इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे सिग्नल और टेलीग्राम ।




Hike App के बारे में 


Hike Chat App का समय भारत में सिर्फ 8 साल रहा ।


Hike एक free Application थी जो भारत की 10 भाषाओं में उपलबध थी ।


Hike के संस्थापक और कंपनी का नाम केविन मित्तल है ।


Kevin Bharti Mittal द्वारा hike App को December 2012 में शुरू किया गया था ।


केविन मित्तल द्वारा ट्वीट कर जानकारी साझा की है कि 29millon+ यूजर Hike Chat App के साथ इन 8 सालो मे जुड़ गए थे ।

2016 में hike sticker App के यूजर 10 करोड से अधिक हो गए थे। इसके साथ इस हाईक मैसेंजर पर 2 लाख + रिव्यू थे ।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने