“I Am Rich” हैरान करने वाला तथ्य. क्या आप जानते हैं ? “डिंपल धीमान”

Posted by Dimple Dhiman on Dec 7, 2020

“I Am Rich” हैरान करने वाला तथ्य क्या आप जानते हैं? 

एक ऐसी एप्लिकेशन ( Application) जिसके बारे में जानकर आप चौक जायेंगे.


उस एप्लिकेशन (Application) का नाम है “I Am Rich”

यह एप्लिकेशन (Application) 2008 में एप्पल स्टोर ( Apple Store) पर लॉन्च (Launch) की गई थी, जिसे अर्मिन हेनरिच (Armin Heinrich) द्वारा 5 अगस्त 2008 को एप्पल स्टोर ( Apple Store) पर लॉन्च (Launch) किया गया था.


Apple Store :- अर्मिन हेनरिच (Armin Heinrich) द्वारा एप्पल स्टोर (Apple Store) पर 5 अगस्त 2008 को लॉन्च किया गया था ,जिसका नाम « I Am Rich» रखा गया था. इस एप्लिकेशन (Application) को प्रीमियम रखा गया था जिसकी कीमत 999.99 डॉलर थी. 
अर्मिन हेनरिच (Armin Heinrich)  ने इस एप्लिकेशन ( Application) का साइज (Size) सिर्फ 0.1 एमबी रखा गया था.

इस एप्लिकेशन (Applicatiom) की खास बात यह है , कि इस एप्लिकेशन (Application) में कुछ नहीं था . हालांकि « I Am Rich » एप्लिकेशन (Application) में लाल रंग का एक बटन होता था जिसे दबाने पर तीन चार मंत्र दिखाई देते थे , कि 
मै पैसे वाले हूं.
मै स्वस्थ हूं.
मैं ठीक हूं.
मेरे पास सब है.



इस एप्लिकेशन (Application) को एप्पल स्टोर से लॉन्च (Launch) होने के छटे दिन हटा दिया था . क्यूंकि इस एप्लिकेशन (application) में कुछ नहीं था और कीमत भी बेहद अधिक थी .

«I Am Rich» एप्लिकेशन (Application) की कीमत अधिक होने के बावजुद भी इसे 8 लोगो ने एप्पल स्टोर (Apple Store) से खरीद लिया था . इस एप्लिकेशन (Application) को खरीदने के बाद पता लगा कि “ I Am Rich ” नामक एप्लिकेशन ( Application) में कुछ नहीं है. जिसके कारण इसको 6 दिन बाद एप्पल स्टोर (Apple Store) से हटा दिया गया था.
 


आश्चर्य कि बात ये है कि एप्लिकेशन (Application) कि कीमत अधिक होने के साथ साथ < I Am Rich> एप्लिकेशन (Application) में कुछ नहीं था फिर भी आठ लोगों ने इसको खरीद लिया था और Postive Response दिया था.




एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने