भारत में सबसे पहले फेसबुक ने लॉन्च किया इंस्टाग्राम लाइट' “डिंपल धीमान”


Instagram Lite
Instagram Lite




Facebook - फ़ेसबुक ने 6 दिसंबर को इंस्टाग्राम का लाइट वर्जन पलेस्टोर पर लॉन्च कर दिया है. जिससे इंस्टाग्राम यूजर  कम डेटा के इस्तेमाल से इंस्टाग्राम का भरपूर लाभ उठा सकते हैंं.बेहद से 
इंस्टाग्राम यूजर (Instagram User) द्वारा रिपोर्ट की गई थी कि इंस्टाग्राम (Instagram) इस्तेमाल करते समय बेहद डेटा यूज होता है,जिसके कारण (Facebook) द्वारा इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) को Playstore पर लॉन्च करने जा फैसला लिया था. जिसके चलते Instagram कंपनी द्वारा ही इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) Playstore पर ऑफरड किया गया है. जो फ़ेसबुक लाइट के जैसे ही बेहद काम एमबी का है जिसके कारण सभी एंड्रॉयड यूजर इंस्टाग्राम लाइट को इस्तेमाल में ला सकते हैं.


डाउनलोड कैसे करें

How To Download Instagram Lite



<1> नीचे दिए गए लिंक से आप इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) को डाऊनलोड (Download)  कर सकते हैं.



<2> इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) को डाऊनलोड (Download)  करने के लिए आप Playstore पर भी सर्च करके डाऊनलोड (Download)  कर सकते हैं.

 
क्या है  इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) में


💢  इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) में आप पहले जैैसेे ही चैटिंग (Instagram Chating) कर सकते हैं.


💢इंस्टाग्राम जैसे ही  इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) पर आप लॉगिन,साइन इन और पासवर्ड फॉरगेट कर सकते हैं.


💢 इंस्टाग्राम लाइट ऐप (Instagram Lite App) का थीम स्टाइल ( Theme Style) Simple और Attractive है जैसा We browser पर Instagram अकाउंट चलाते हैं.

💢 इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) पर इंस्टाग्राम रीलस (Instagram Reels) नहीं चल सकती थी 24 फरवरी 2021 से पहले लेकिन अब भारत में reels देखने के लिए इंस्टाग्राम यूजर इंस्टाग्राम लाइट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि इंस्टाग्राम reels भारत में सबसे पहले शुरू की गई थी, जो Tiktok के भारत में बैन होने पर लॉन्च हूई थी।

Read More Trending News



 इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) पर क्या नहीं है



💢 इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) सभी भाषाओं में उपलब्ध नहीं है.


💢 इंस्टाग्राम लिए अभी तक भारत की अलग अलग राज्य की भाषाओं में उपलब्ध है. जिसमे हिंदी , अंग्रेजी,कन्नड़ ,तमिल और मराठी भी सामिल है.


भविष्य में फेसबुक अपने राज इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) पर ये सब ऑप्शन ला सकता है.


फ़ेसबुक द्वारा इंस्टाग्राम लाइट अभी भारत में ही टेस्ट लिया जा रहा है जिसके चलते भविष्य में इंस्ताग्राम लिए पूरी दुनिया के लिए लॉन्च किया जा सकता है.

Technology News - Facebook अभी हाल ही में किए गए इंस्टाग्राम लाइट के अपडेट में सुधार करने में लगा है, क्यूंकि इंस्टाग्राम लाइट 15 दिसंबर के बाद भी बेहद बार एंड्रॉयड यूजर ( Android User) को समथिंग वेंट रोंग प्लीज़ ट्राई अगैन लेटर (Somethin Went Wrong . please Try Again Later) लिखा आ जाता है.जिसके कारण इंस्टाग्राम लाइट यूजर (Instagram Lite User) को कुछ फीचर्स यूज करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है.
फ़ेसबुक (Facebook) इंस्टाग्राम लाइट को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही है जिसके चलते हम कह सकते हैं कि फेसबुक (Facebook) द्वारा लॉन्च (Launch) इंस्टाग्राम लाइट ( Instagram Lite) में सुधार होगा जिससे इंस्टाग्राम लाइट (Instagram Lite) को चलाने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने