अपने कल क्या टाइप किया था , कैसे पता करें? गूगल सर्च हिस्ट्री “डिंपल धीमान”

अपने कल क्या टाइप किया था , कैसे पता करें? गूगल सर्च हिस्ट्री 

How to check what I had typed in Google Keyboard yesterday?

अपने कल क्या टाइप किया था , कैसे पता करें? गूगल सर्च हिस्ट्री





Google Keywords

                              

                                  Gboard जिसमे आपके लिए अलग अलग भाषा की सुविधा है । Gboard के माध्यम से आप तेज गति के साथ typing कर सकते हैं जिसमे आपको टाइप करने के लिए बेहद ही आकर्षक Gifs और Emoji मिलेंगे।

जी बोर्ड (Gboard) में आप वॉइस टाइपिंग (Voice Typing) के साथ साथ ग्लाइड टाइपिंग (Glide Typing) भी कर सकते हैं । जो बेहद ही रोमांचक है इसके माध्यम से आप किसी अन्य के सामने अपना पासवर्ड (password) टाइप करेंगे तो उसको भनक भी नहीं लगे गी, कि आपने क्या password लिखा था.







History Check कैसे करें 

                                      गूगल (Google) एक ऐसा प्लेटफॉर्म (Platform) है जो हर प्रकार से हमारे लिए तत्पर है । जिसमे आपका डेटा (Data) हर प्रकार से सुरक्षित रहता है । लेकिन बहुत बार बेहद से यूजर थर्ड पार्टी ऐप्स (Third Party Apps) का इस्तेमाल करते हैं जिनके चलते उनका डाटा की लीक होने की संभावना रहती है । लेकिन गूगल (Google) इनसे बचने के लिए हम सब को वार्निंग (warning) भी देता है.


लेकिन आज हम आपको Gboard ऐप के बारे में बता रहें है. Google Keywords आपका डाटा सुरक्षित रखने के साथ Save भी रखता है । जिसके चलते सबके दिमाग में ये सवाल आता है कि हमारा सेव किया होया डाटा मिलेगा कैसे?
हमारे द्वारा search किया गया Data कहां पर सेव रहता है ।
Google Keywords की History कैसे चैक करें ?
Google Keywords में से डाटा कैसे डिलीट करें ?


इन सब सवालों का एक ही जवाब है गूगल “Google” जिसमे आप ये सब कर सकते हैं. अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि Google Keyword में कल आपने क्या टाइप(Type) किया था तो उसके लिए बने रहिए “डिंपल धीमान” हिंदी वेबसाइट के साथ.

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया है कि इनका सब का जवाब आपको गूगल (Google) के अंदर ही मिलेगा । तो  ये सब जानने के लिए आपको जाना होगा. गूगल (Google) की ही वेबसाइट (website) पर जिसपर जाकर आप अपनी गूगल कीवर्ड्स (Google Keywords) की हिस्ट्री (history) देख व डिलीट (Delete) कर सकते हैं.
 

https://myactivity.google.com


इस लिंक को लिख कर व पेस्ट करके आप अपनी Google Keyword History को Manage कर सकते हैं.

Read More Trending News


इसके साथ साथ आप गूगल ऐप (Google App ) में जाकर भी कर सकते हैं

💢 सबसे पहले गूगल ऐप ( Google App) की सेटिंग्स (Settings) में जाएं .(जहां पर More लिख रखा होगा 3 Lines के साथ)

💢 वहां पर अपनी हिस्ट्री ( History) जानने के लिए सर्च हिस्ट्री (Search History) पर ओके करके आप देख सकते हैं कि आपने अब तक क्या टाइप किया था.

💢 सर्च हिस्ट्री (Search History) के नीचे दिए गए योर डेटा इन सर्च (Your Data In Search) पर क्लीक करके भी आप ये पता कर सकते है कि आपने अब तक क्या टाइप किया था तारीख और समय के साथ. 


💢योर डेटा इन सर्च (Your Data In Search में आप दो ऑप्शंस (Options) देखे सकते है. 
1.)  ऑल सर्च एक्टिविटी (All Search Activity )
2.) गूगल एक्टिविटी (Google Activity)

ऑल सर्च एक्टिविटी (All Search Activity ) वाले ऑप्शन से आप जब क्लीक करेंगे तो एक पेज आएगा जिसमे आपने आज से पहले जो भी सर्च किया है किसी भी ऐप पर वो यहां देख सकते हैं जिसपर समय भी होगा कि आपने किस समय किस तारीख को क्या और कब सर्च (Search) किया था.


गूगल एक्टिविटी (Google Activity) वाले ऑप्शन से आप सिर्फ उस हिस्ट्री को ही देख सकते हैं जो आपने गूगल पर सर्च की है .
और गूगल एक्टिविटी (Google Activity) में आप देख सकते हैं कि कोनसा ऐप आपने कितने समय और किस तारीख को इस्तेमाल किया था.
इसके साथ साथ आप गूगल एक्टिविटी (Google Activity में आप सभी एक्टिविटी को कंट्रोल भी कर सकते हैं,जिससे आपके डेटा को गूगल स्टोर नहीं करेगा.



जाते जाते बता दें, आपको कि गूगल कि सेटिंग्स में कस्टमाइज वाले ऑप्शन से आप गूगल के आइकन बार को कस्टमाइज कर सकते हैं जिसमे गूगल ऐप आपको Colours और शेप बदलने के ऑप्शंस देता है.


एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने