Google Chat क्या है? गूगल hangout बंद क्यों कर रहा है? “डिंपल धीमान”

 Google News - आज ही गूगल (Google) ने अपने ब्लॉग पोस्ट (Blog Post) में बताया है, कि अपना गूगल हैंगआउट (Google Hangout) बंद करेगा , जिसके बदले में गूगल (Google) एक नया प्रीमियम फीचर गूगल चैट (Premium Feature Google Chat) फ्री में चलाएगा ।
गूगल चैट फीचर (Google Chat Feature) GSuit में Free में उपलब्ध नहीं है,लेकिन अब गूगल आपको Google Hangout को बंद करके Google Chat जिसको Google Chat कहते है,जिसमे जिसमे आप किसी के साथ भी चैट कर सकते हैं, Google Chat में आपको Emoji के साथ और भी अन्य आकर्षक ऑप्शन देगा। इसमें आपकी चैट दूसरे चैट ऐप्स के मुकाबले में सुरक्षित और अनलिमिटेड रहेगी।

Google Hangout


Google Hangout ऐप Development comping बंद कर दिया गया है,जिसके कारण Google Hangout का सफर जल्द ही खत्म हो सकता है। 

Google Chat क्या है


 Google Chat-  गूगल चैट में आप किसी भी अपने के साथ चैट कर सकते है,इसमें आप group बना कर भी मैसेज कर सकते हो। Google Chat में आपकी चैट कभी भी डिलीट नहीं होगी आपकी मर्ज़ी के बिना. आप कंप्यूटर web, Android के साथ साथ ios में भी Google Chat का मजा ले सकते हैं Computer में Google Chat को बिना किसी परेशानी से चलाने के लिए आप Google Chat स्टैंडअलोन ऐप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं।

एंड्रॉयड में आप प्लेस्टरे से Google Chat app डाऊनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। Google Chat पर आप चैट करने के साथ साथ Voice Call और Video Call का भी मज़ा ले सकते है वो भी एक बेहतर quality में। Google Chat में Google Hangout के कुछ खास फीचर्स भी एड किए गए है जिसमे आप Direct और Group मैसेंजिंग शामिल है। Google Chat में Gmail के तरह फीसिंग मेगानिज्म सामिल किया गया है। 

जिसके कारण आप चैट में हर प्रकार की File अटैच कर सकते है। और जो भी Google Chat में गलत भेजा जाएगा तो गूगल को पहले ही पता चल जाएगा। Google chat में आपको Google की तरफ से काफ़ी सारे नए features देखने को मिलेंगें । जिसमें से कुछ features की जानकारी Google ने अभी किसी को भी नहीँ दी है। Google सोशल मीडिया मार्केट में Google Chat App को Google Hangout के बदले में Google Chat Free में देगा। काफ़ी लोग Google Chat को free में चलाने के लिए बड़ी ही बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

Ram Ram Ji

और नया पुराने